मोदी को ‘सरेंडर मोदी’ लिखा, पर स्पेलिंग गलत हुई; लोग बोले- बच्चे को हार्वर्ड में पढ़ने भेजेंगे तो वे सरेंडर को सुरेंदर ही लिखेंगे



भारत-चीन के तनाव को लेकर सरकार और विपक्ष में शुरू हुई बस थम नहीं रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवारको लगातार पांचवेदिन सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परसवाल उठाए। राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘नरेंद्र मोदी वास्तव में ‘सरेंडर मोदी’ हैं।’’ हालांकि सरेंडर शब्द लिखने में स्पेलिंग गलत हो गई। इसके बाद ट्विटर यूजर्स ने उनका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया।

एक ट्विटर यूजर ने जिनपिंग के साथ राहुल की तस्वीर पोस्ट कर दी

एक यूजर ने राहुल को सुरेंद्र का मतलब समझाया

राहुल ने शनिवार को भी प्रधानमंत्री मोदी के चीन के आगे सरेंडर करने की बात ट्वीट की थी।राहुल ने ट्वीट किया था कि चीन के हमले के आगे प्रधानमंत्री ने सरेंडर कर दिया। राहुल ने यह भी पूछा कि अगर वह जमीन चीन की थी तो भारत के सैनिकोंको शहीद क्यों होना पड़ा?

19 जून को राहुल ने 3 बातें कहीं

1. गलवान में चीन का हमला सोची-समझी साजिश थी।

2. सरकार गहरी नींद में थी, उसने समस्या को नहीं समझा।

3. शहीद हुए जवानों ने इसकी कीमत चुकाई।

राहुल ने 18 जूनको भी सरकार पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि हमारे जवान बिना हथियारों के शहीद होने के लिए क्यों भेज दिए गए? इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

राहुल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी सीधे सवाल किए थे। रक्षा मंत्री ने कहा था कि गलवान वैली में हमारे सैनिकों के शहीद होने से दुखी हैं। राहुल ने उनसे पूछा कि आप चीन का नाम क्यों नहीं ले रहे। भारतीय सेना को बेइज्जत क्यों कर रहे हैं? जब सैनिक शहीद हो रहे हैं तो आप रैलियां कर रहे हैं? चीजें छिपाई क्यों जा रही हैं?

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


rahul gandhi Wrote ‘Surender’ instead of surrender; People said – If you send the child to Harvard, then he will write Surrender only.

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *