वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच कोरोना से संक्रमित, पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव; इस साल 8वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था



सर्बिया के टेनिस स्टारनोवाक जोकोविच (33) और उनकी पत्नीका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। जबकि बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आई। वर्ल्ड नंबर-1जोकोविच ने मंगलवार को यह पुष्टि की है। सर्बियाई खिलाड़ी ने इसी महीने वायरस के बीच एग्जीबिशन एड्रिया टूर चैरिटी टेनिस टूर्नामेंट कराया था। टूर्नामेंट में शामिल तीन खिलाड़ी पहले ही संक्रमित हो चुके हैं।

यह खिलाड़ी बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव, क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच और सर्बिया के ही विक्टर त्रोइकी हैं। विक्टर की गर्भवती पत्नी का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया है।

5 दिन बाद दोबारा कोरोना टेस्ट होगा

जोकोविच ने कहा, ‘‘बेलग्रेड (सर्बिया की राजधानी) पहुंचा था। यहां मेराकोरोना टेस्ट हुआ, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पत्नी जेलेना भी संक्रमित पाई गईं, जबकिबच्चों की रिपोर्ट निगेटिव निकली। मैं अब 14 दिन के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहूंगा। 5 दिन बाद दोबारा टेस्ट होगा।’’

जोकोविच ने कोरोना पॉजिटिव दिमित्रोव के साथ बास्केटबॉल खेली थी
इन सब के लिए ब्रिटिश प्लेयर डेन इवांस ने टूर्नामेंट कराने के लिए जोकोविच को ही जिम्मेदार ठहराया है।उन्होंने कहा, ‘‘चैरिटी टूर्नामेंट होना अच्छी बात है, लेकिन इसमें सोशल डिस्टेंसिंग समेत सभी गाइडलाइंस का पालन किया जाना था। यह मजाक नहीं है।’’ पिछले हफ्ते ही सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुई थी। इसमेंदिमित्रोव के साथ जोकोविच, एलेक्जेंडर ज्वेरेव और मारिन सिलिच बास्केटबॉल खेलते नजर आ रहे हैं।

दिमित्रोव ने साथी खिलाड़ियों से टेस्ट कराने की बात कही
इसके बाद दिमित्रोव ने इंस्टाग्राम पर कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था, ‘‘मैं अपने फैन्स और दोस्तों को यह जानकारी देना चाहता था कि मेरी रिपोर्ट पॉजिटव आई है। मैं चाहता हूं, जो लोग बीते दिनों मेरे सम्पर्क में आए वे जरूरी एहतियात बरतने के साथ अपना टेस्ट कराएं। मैं माफी चाहता हूं, अगर मेरी वजह से उन्हें कोई नुकसान हुआ हो। मैं रिकवर हो रहा हूं। आपके सहयोग के लिए शुक्रिया।’’

जोकोविच ने 17 ग्रैंड स्लैम जीते
जोकोविच ने इसी साल के शुरुआत में रिकॉर्ड 8वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था। उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को 6-4, 4-6, 2-6, 6-3, 6-4 से हराया था। जोकोविच के नाम 17 ग्रैंड स्लैम हैं। उन्होंने 8 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 विंबलडन, 1 फ्रेंच ओपन और 3 यूएस ओपन जीता है।

यूएस और फ्रेंच ओपन में खेलेंगे जोकोविच
जोकोविच ने इस साल के आखिर में होने वाले यूएस और फ्रेंच ओपन में खेलने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था कि यूएस ओपन होने की खबर सुनकर खुशी हुई है। यूएस ओपन बगैर दर्शकों के 24 अगस्त से 13 सितंबर के बीच खेला जाएगा। इसको न्यूयॉर्क गवर्नर की मंजूरी मिल गई है। इसके बाद 27 सितंबर से 11 अक्टूबर तक पेरिस में फ्रेंच ओपन होना है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


जोकोविच के नाम 17 ग्रैंड स्लैम हैं। उन्होंने 8 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 विंबलडन, 1 फ्रेंच ओपन और 3 यूएस ओपन जीता है। -फाइल फोटो

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *