शहर सील होने की अफवाह के बाद दुकानों पर उमड़ी भीड़, शब-ए-बारात को लेकर प्रशासन ने जारी की एडवायजरी



लाकडाउन को लेकर सोशल मीडिया और अन्य जगहों पर भ्रामक खबरें चलने से अचानक ही शहर के कई हिस्सों में पैनिक क्रिएट हो गया। मडुआडीह, महमूरगंज समेत कई इलाकों में दवा की दुकानों पर अचानक से भिड़ बढ़ गयी। पुलिस को इसे नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस बीच प्रशासन ने शब ए बारात को लेकर भी एडवायजरी जारी की है। लोगों से घर में रहकर ही इस त्यौहार को मनाने की अपील की गई है।

कुछ इलाकों में लोग राशन की दुकानों पर भीड़ लगाने लगे। तमाम गलियों में लोग स्कूटी,बाईक से सामानों के लिए भागने लगे। हुकुलगंज इलाके में लोग सड़कों पर आ गए।स्थिति को देख पुलिस ने तत्काल एनाउंस शुरू कर दिया ,लोग घरों में जाएं। वाहनों की चेकिंग को तत्काल तेजी से शुरू कर दिया गया।

डीएम कौशल राज ने बताया कि यहां मदनपुरा, बजरडीहा, लोहता,गंगापुर पहले से ही रेडजोन घोषित है। सीलिंग पहले से ही किया गया है। इन इलाकों के हॉट स्पॉट होने से यहां कोई जा आ नही सकता। समान भी पुलिस ही जरूरत के अनुसार होम डिलीवरी पहुँचवायेगी।बाकी जिस तरह से दवा सब्जी राशन को लेकर सब चल रहा था,अभी वही रहेगा।बस शोशल डिस्टेंसिंग फॉलो होना चाहिए। गल्लामंडी वाले रेट लिस्ट लगाकर ही समान बेचे।

शब ए बारात को लेकर एडवाइजरी जारी की गई
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शब-ए-बारात को 9 तारीख को मुस्लिम भाइयों को अपने-अपने घरों में ही रह कर मनाए जाने की अपील की है। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण एवं उससे बचाव के लिए वर्तमान में लॉकडाउन लागू है। उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति सुरक्षित रहेगा तभी धार्मिक गतिविधि में वह शामिल हो सकेगा।

वही लाकडाउन में फंसे करीब दो दर्जन लोगों को कैंट रेलवे स्टेशन पर स्टेशन मैनेजर द्वारा ही योगा कराया जा रहा है। ताकि वो स्वस्थ रहें।जिलाधिकारी ने बताया कि अभी रामनवमी और हनुमान जयंती भी बिता है। लोगों द्वारा भरपूर सहयोग मिल रहा है। विशेष रूप से जोर हुए जिलाधिकारी ने कहा कि शब-ए-बारात के दौरान लोग कब्रिस्तान में जाकर फातिहा पढ़ते हैं। ऐसी स्थिति में अपने-अपने घरों में ही इसे मनाएं। यात्री नरेंद्र सिंह ने बताया कि 15 दिनों से वो यहां फंसे है।बहुत अच्छा लग रहा है कि चार दिनों से योग कराया जा रहा है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


वाराणसी में दुकानों पर खरीददारी के लिए सुबह भीड़ लग गई। इस बीच लोगों ने हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए ही खरीददारी की।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *