314 संक्रमित, इनमें 164 जमाती; सरकार ने कहा- जरूरत पड़ी तो अस्पताल के आसपास की इमारतें भी उपयोग में लेंगे



उत्तर प्रदेशसरकार ने 1 हज़ार आइसोलेशन बेड की व्यवस्था कर ली गई है। अगर जरूरत पड़ी तो अस्पातल के पास की बिल्डिंग कोभी स्वास्थ्य विभाग आइसोलेशन के लिए इस्तेमाल कर सकती है। इस तरह का प्रयोग किया जा सकता है। इसको लेकर शासनादेशआज जारी जो जाएगा। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि यूपी मेंअभी तक यूपी में संक्रमित मरीजों की संख्या 314 है जिसमें166 तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताय-प्रदेश में 24 मेडिकल कॉलेज में 10 में टेस्टिंग चल रही है। टेस्टिंग को अपग्रेड करने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने बताया किसीएम का निर्देश है कि कोविड या कोविड जैसी समस्या के लिए प्रदेश आगे के लिए भी तैयार रहना चाहिये।टेस्टिंग सैंपल कलेक्शन का काम भी तेजी से बढ़ाया जाए। अवस्थी ने कहा कि अब तक खाद्यान्न वितरण में काम और तेजी से हो रहा है। यूपी में 6073 सैंपल टेस्ट में ये 5595 निगेटिव आएहैं।

जमातियों ने बढ़ाई चिंता

अवनीश अवस्थी ने कहा कि 1551 तब्लीगीजमात को लोग चिन्हित किएगए हैं।259 के पासपोर्ट हुए है जब्त हो चुके हैं और10803 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। सरकार ने अब तक 17000 वाहन जब्त किए हैं।अब तक 11728 कैदी छोड़े गए हैं।आज मुख्यमंत्री ज़िले स्तर के पत्रकारों से बातचीत करेंगे।41162 वाहनों से फल सब्जी का वितरण हो रहा है।

आज आगरा में 13 नए पॉजीटिव मामले दर्ज किए गए

मंगलवार को केजीएमयू की रिपोर्ट के मुताबिक आज उत्तर प्रदेश में 16नए मामले बढ़े हैं। इसमें आगरा में 13नए पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं। इसके अलावा 2 मरीज लखनऊ,1 मरीज आजमगढ़,13आगरा में कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।लखनऊ में 2.5 साल का बच्चा भी कोरोना को चपेट में आ चुका है। आगरा में 65, लखनऊ में 25, गाजियाबाद में 23, गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में 58, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर नगर में 8, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 7, शामली में 14, जौनपुर में 3, बागपत में 2, मेरठ में 33, बरेली में 6, बुलन्दशहर में 3, बस्ती में 5, हापुड़ में 3, गाजीपुर में 5, आज़मगढ़ में 4, फिरोजाबाद में 4, हरदोई में 1, प्रतापगढ़ में 3, सहारनपुर में 13 व शाहजहांपुर में 1, बाँदा में 2 संक्रमित मरीज पाए जा चुके हैं। महराजगंज में 6, हाथरस में 4, मिर्जापुर में 2, रायबरेली में 2, औरैय्या में 1, बाराबंकी में 1, कौशाम्बी में 1, बिजनौर में 1, सीतापुर में 8, प्रयागराज में 1, मथुरा में 2 व बदायूँ में भी 1 पेशेंट की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए हैं।इसके साथ ही आगरा से 8, गाजियाबाद से 3, नोएडा से 8 एवं लखनऊ व कानपुर से 1-1 पेशेंट यानी कुल 22कोरोना पेशेंट स्वस्थ करवाकर डिस्चार्ज किए गए।

प्रदेश में कोरोना से अब तक 3 मौतें

कोरोनावायरस से अब तक प्रदेश में कुल तीन मौतें 1 बस्ती (बीआरडी मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर में), 1 मेरठ (मेरठ के मेडिकल कॉलेज में ही) व एक वाराणसी में हो चुकी हैं। यूपी के जिन 37 जिलों में सक्रमण के मरीज समाने आए हैं उनमें सबसे अधिक नोएडा में 58 मरीज शामिल हैं। नोएडा कोरोना जोन के रूप में उभरकर सामने आया है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने यहां 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू कर दी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


नोएडा में कोरोनावायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सैनिटाइजिंग करता स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी। नोएडा में अब तक राज्य में सबसे अधिक मामले समाने आए हैं। यहां लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसको देखते हुए प्रशासन ने यहां धारा 144 लागू कर दी है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *