लखनऊ के चिन्हित हॉटस्पॉट इलाकों का निरीक्षण करेंगे योगी, कोर टीम की बैठक में लिया गया फैसला



उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। अब तक यह यूपी के 39 जिलों को अपनी चपेट में ले चुका है। इस बीच उत्तर प्रदेश में अंकुश लगाने के प्रयास में लगातार जतन कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को लखनऊ में चिन्हित हॉटस्पॉट क्षेत्रों का निरीक्षण करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर कोर टीम के साथ बैठक में यह निर्णय लिया है।

कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए उत्तर प्रदेश के 15 जिलों में हॉटस्पॉट का चयन किया गया है। इन सभी क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इन सभी जगह पर कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस बड़ी संख्या में मिले हैं।सीएम यहां पर निरीक्षण के साथ ही इंतजाम तथा सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेंगे। लखनऊ में चार आंशिक और आठ इलाकों को पूर्ण रूप से सील करने का फैसला लिया गया है। शासन के निर्देश पर इन इलाकों को चिंहित कर लखनऊ पुलिस ने बुधवार को रिपोर्ट सौंप दी थी।

इन इलाकों को सील किया गया, ज्यादातर उन इलाकों पर फोकस जहां जमाती रुके थे
लखनऊ में पहले से सील कसाई बाड़ा सदर स्थित अली जान मस्जिद, मोहम्मदी मस्जिद वजीरगंज, फूलबाग और नजरबाग मस्जिद, कैसरबाग, मोहम्मदिया मस्जिद, मुजम्मिल नगर सहादतगंज, पीर बक्का मस्जिद तालकटोरा इलाके को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है। यहां न तो कोई बाहर से जा सकता है और न ही वहां के रहने वाले व्यक्ति को कहीं और जाने की इजाजत है।

पुलिस ने जिन इलाकों को आंशिक रूप से सील करने का निर्णय लिया है, उनमें गोमतीनगर का विजय खंड, मेट्रो स्टेशन मुंशीपुलिया, अलीना एंक्लेव खुर्रमनगर और आइआइएम पॉवर हाउस का इलाका शामिल है। इन इलाकों में रहने वाले लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है।

राजधानी पुलिस ने बुधवार को कुछ इलाके चिंहित किए, जिन्हें पूरी तरीके से सील किया गया है। इनमें खजूर वाली मस्जिद त्रिवेणी नगर, और रजौली मस्जिद, गुडंबा के आसपास का इलाका शामिल है। इन इलाकों में जमात के लोग ठहरे थे और वहां रहने वाले लोगों के संपर्क में आए थे। इसी कारण एहतियात के तौर पर पुलिस ने इन दोनों इलाकों को सील करने का निर्णय लिया।

इन 15 जिलों में हुए इलाके सील
15 जिलों के 100 से ज्यादा इलाकोंको पूरी तरह से सील करने का फैसला किया है। इनमेंलखनऊ के 11, आगरा के 22, गाजियाबाद के 13, गौतमबुद्धनगर के 12,वाराणसी के 4, शामली के 4, मेरठ के 7,बुलंदशहर के 3,सीतापुर का 1, बस्ती के 3 और सहारनपुर के 4 इलाके शामिल हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


सीएम योगी ने लखनऊ में कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को लखनऊ में चिन्हित हॉटस्पॉट क्षेत्रों का निरीक्षण करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर कोर टीम के साथ बैठक में यह निर्णय लिया है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *