Responsive 2
Breaking News

महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे ने पास किया पहला इम्तिहान-बहुमत साबित-बीजेपी का वॉकआउट

Uddhav Thackeray,led,Maha Vikas Aghadi,government,Shiv Sena,NCP,Congress,alliance,passed,floor test,Maharashtra assembly,BJP,staged,walk out,Saturday,prooved majority,opposition news,oppositionnews,www.oppositionnews.com,mns,raj thakrey,devendr fadanvis,

मुंबई (30 नवंबर 2019)- महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के लगभग एक महीने बाद फिलहाल वहां का राजनीतिक भूचाल थम सा गया है। बतौर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपना पहला बड़ा एग्ज़ाम पास कर लिया है। उद्धव ठाकरे की सरकार ने विधानसभा में 169 विधायकों का समर्थन पाकर बहुमत प्राप्त कर लिया है। उधर इस कार्रवाई पर विरोध जताते हुए बीजेपी ने सदन से वॉकआउट कर दिया है, जबकि उद्धव ठाकरे के भाई राज ठाकरे की पार्टी के एक मात्र विधायक समर्थन देने के बजाय तटस्थ रहे।
एनसीपी शिव सेना और कांग्रेस के गठबंधन से महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की कमान में बनी महाविकास अघाड़ी सरकार ने शनिवार को सदन में बहुमत प्राप्त कर लिया है। उद्धव ठाकरे की सरकार के पक्ष में कुल 169 वोट डाले गये। लेकिन इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने सदन का बहिष्कार किया।
उद्धव ठाकरे ने सीएम पद की शपथ लेते हुए अपने माता पिता और छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम की शपथ ली। बीजेपी के सदन से वॉकऑउट करने के बाद सदस्यों की गिनती की गई और बहुमत परीक्षण किया गया। उद्धव ठाकरे के समर्थन में 169 सदस्य थे जबकि बीजेपी के बहिष्कार के बाद विपक्ष में कोई नहीं था। इसके अलावा उद्धव ठाकरे की ही तरह बाला साहेब ठाकरे की राजनीतिक पाठशाला के छात्र और उद्धव के भाई राज ठाकरे की एमएनएस और असदुद्दीन ओवेसी की एआईएमआईएम सदन में तो मौजूद रहीं लेकिन दोनों ने तटस्थ रहने का फैसला लिया।

Responsive 2

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow