संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 343, इनमें 187 तब्लीगी जमाती शामिल; अब तक सबसे अधिक आगरा में 64 मामले सामने आए



उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस को लेकर जारी किए आंकड़ों के मुताबिक बुधवार सुबह तक मेरठ में दो और आगरा में दो मामले बढ़ने के बाद प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 343 तक पहुंच गई है। 37 जनपदों में पांव कोरोना वायरस में मामले पहुंच गए हैं। अब तक कुल 187लोग तब्लीगी जमात के लोग संक्रमितपाए गए हैं। सबसे ज्यादा मेरठ में 64 मामले सामने आए हैं जिसमें तब्लीगी जमात के 38 लोग शामिल हैं।

मेरठ और आगरा में बढ़े मामले
मेरठ में दो और जमाती कोरोना पॉजिटिव आने के बाद यहां अब तक पॉजिटिव केस की संख्या 37 पहुंच गई है। 21 मार्च को निजामुद्दीन मरकज दिल्ली से मेरठ के सरूरपुर क्षेत्र में आई इस जमात में असम, बिहार और हरियाणा के 33 जमाती हैं। वहीं केजीएमयू लखनऊ के पीआरओ डॉ. सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि, कल 296 सैम्पल की जांच की गई थी जिसमें से दो पॉसिटिव केस पाए गए हैं। 294 मामले नेगेटिव हैं।

अभी तक इन जिलों में मिले हैं संक्रमित मरीजअभी तक इन जिलों में मिले हैं संक्रमित मरीज
उत्तर प्रदेश के आगरा में 64, लखनऊ में 24, गाजियाबाद में 23, गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में 58, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर नगर में 7, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 9, शामली में 17, जौनपुर में 3, बागपत में 3, मेरठ में 35, बरेली में 6, बुलन्दशहर में 8, बस्ती में 8, हापुड़ में 3, गाजीपुर में 5, आज़मगढ़ में 4, फिरोजाबाद में 7, हरदोई में 1, प्रतापगढ़ में 3, सहारनपुर में 14 व शाहजहांपुर में 1, बाँदा में 2, महराजगंज में 6, हाँथरस में 4, मिर्जापुर में 2, रायबरेली में 2, औरैय्या में 1, बाराबंकी में 1, कौशाम्बी में 1, बिजनौर में 1, सीतापुर में 8, प्रयागराज में 1, मथुरा में 2 व बदायूँ में भी 1 पेशेंट की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए हैं।

प्रदेश में कोरोना से अब तक 3 मौतें

कोरोनावायरस से अब तक प्रदेश में कुल तीन मौतें 1 बस्ती (बीआरडी मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर में), 1 मेरठ (मेरठ के मेडिकल कॉलेज में ही) व एक वाराणसी में हो चुकी हैं। यूपी के जिन 37 जिलों में सक्रमण के मरीज समाने आए हैं उनमें सबसे अधिक नोएडा में 58 मरीज शामिल हैं। नोएडा कोरोना जोन के रूप में उभरकर सामने आया है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने यहां 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू कर दी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


The number of infected patients reached 338, including 178 tablighi deposits; So far, 64 cases were reported in Agra.

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *