Responsive 2

गाजियाबाद में नर्सों से जमातियों की अभद्रता पर योगी बोले- यह जघन्य अपराध, इन पर रासुका के तहत कार्रवाई करेंगे



उत्तर प्रदेशसरकारतब्लीगी जमात के मरकज से लौटेलोगों की पहचान करने में जुटी है। शुक्रवार को कानपुर और सहारनपुर में तब्लीगी जमात से जुड़े65 विदेशी नागरिकपकड़े गए। इससे पहले अधिकारियों ने 429 जमातियों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे थे। इनमें से आज 42 के संक्रमित होने की रिपोर्ट आई। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 172 हो गई है। वहीं, गाजियाबाद में क्वारैंटाइन में किए गएजमातियों के द्वारा नर्सों से अभद्रता करने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया है।योगी ने कहा,‘‘ये लोग मानवता के दुश्मन हैं, जोकानून-व्यवस्थाको नहीं मानेंगे।इन्होंने महिला स्वास्थ्यकर्मियों के साथ जो किया है, वह जघन्य अपराध है।हम इन्हें नहीं छोड़ेंगे।’’

अलीगढ़ के बाद कन्नौज जिले में भी नमाज के लिए जुट रही भीड़ को रोकने गई पुलिस टीम पर पथराव हुआ। इस हमले में जख्मी 4 पुलिसकर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस हमलावरों की तलाश में इलाके में छापेमारी कर रही है। अलीगढ़ में पथराव करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, मौलाना रशीद फिरंगी महली ने फतवा जारी कर कहा है कि दूसरों की जान खतरे में डालना इस्लाम के खिलाफ है। इसलिए सब लोग मिलकर सरकार का सहयोग करें। अपनी कोरोना जांच कराएं।

यूपी में 172 संक्रमित,आज 44 नए पॉजिटिव मिले

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को 44 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 172 हो गई है। इनमें से 42 तब्लीगी जमात के मरकज में शामिल हुए थे, जो पिछले दिनों यूपी के अलग-अलग जिलों में लौटे हैं। संक्रमित 6 जमाती कानपुर के अस्पताल में भर्ती हैं। इनके संपर्क में कौन-कौन लोग आए हैं। उन्हें तलाशना बड़ी चुनौती है। सभी संक्रमित लोगों के परिजन को क्वारैंटाइन किया गया है।

गाजियाबाद: 6 जमामियों को एमएमजी अस्पताल से दूसरी जगह भेजा

यहां के एमएमजी असपताल में रखे गए छह लोगों को अब वहां से हटाकर राज कुमार गोयल इंस्टीटयूट में क्वारैंनटाइन किया गया है। इनके खिलाफ एमएमजी अस्पताल के कर्मचारियों ने दुर्व्यवहार करने पर एफआईआर दर्ज कराईहै।गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल के सीएमएसडॉ.रविंद्र राणा ने बताया कि तब्लीगी जमात से जुड़े कोरोना संदिग्धों काव्यवहार बहुत गलत है। जमाती लगातार अश्लील हरकतें कर रहे हैं। ये लोग अस्पताल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार करते हैं, नर्सों के सामने ही कपड़ा बदलने लगते हैं और छोटी-छोटी बात पर हंगामा करते हैं। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि जमातियों पर महिला कर्मचारियों के साथ अभद्रता का आरोपहै। ये लोग अनैतिक मांग भी कर रहे थे। इस घटना के बाद जमातियों की सुरक्षा और इलाज के लिए केवल पुरुष कर्मचारियों को ही तैनात किए जाएंगे।

जमातियों की शिकायत मिलने के बाद उन्हें वहां से हटाया गया
जमातियों के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद उन्हें वहां से हटाया गया।

कन्नौज: नमाज के लिए जुटे लोगों ने पुलिस पर पथराव किया
यहां सदर कोतवाली क्षेत्र के काग्जियानमोहल्ले में एकमकान की छत पर शुक्रवार को नमाज पढ़ने के लिए जुटे करीब 30 लोगों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। पथराव में लोकल इंटेलिजेंस यूनिट के इंस्पेक्टर और एसआई समेत 4 पुलिसकर्मीगंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद पुलिस ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। हमलावरों की ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

कन्नौज में नमाज के लिए जुटे लोगों को रोकने गए पुलिसकर्मी पथराव हुआ, इसमें इंस्पेक्टर समेत 3 जख्मी हो गए।

कानपुर: बाबूपुरवा मस्जिद से पकड़े गए 8 जमाती

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से लौटे तब्लीगी जमात से जुड़े 8 विदेशी नागरिकोंको यहां बाबूपुरवा मस्जिद से पकड़ा गया।। इनमें 6 अफगानिस्तान,1 ईरानऔर 1 ब्रिटेन काहै। एसपी अपर्णा गुप्ता का कहना है कि सभी को क्वारैंटाइन में रखा गया है।इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराईगई।

जमातियों पर कार्रवाई
कानपुर में बाबू पुरवा स्थित मस्जिद से विदेशी जमातियों को पकड़ा गया।

सहारनपुर: 57 विदेशी जमातियों के खिलाफ केस दर्ज
तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले 57 विदेशी जमातियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। एसएसपी दिनेश कुमार के मुताबिक, ये सभी विदेशी नागरिक यहां देवबंद मेंरह रहे थे। इनमेंइंडोनेशिया, कजाकिस्तान और सूडान के लोग शामिल हैं।सभी लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है। मरकज में शामिल होने वाले सहारनुपर के 20 लोगों को दिल्ली में ही आइसोलेट किया गया।

अलीगढ़:मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोकने परपुलिस पर पथराव

लॉकडाउन के दौरान गश्त करने वाले पुलिसकर्मियों पर पथराव का मामला सामने आया। मामले में 3लोगों को पकड़ा गया। पुलिस अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि ये लोग बन्नादेवी मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए एकत्र हुए थे। जब पुलिस वहां पहुंची और उन्हें समझाने की कोशिश की तो इन लाेगों नेपुलिस के उपर पथराव शुरू कर दिया।

लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर पथराव के बाद पहुंचे अधिकारी
लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर पथराव के बाद अधिकारी पहुंचे।

गोंडा: मुनाफाखोरी को लेकर पुलिस की कार्रवाई

लॉकडाउन के दौरान मुनाफाखोरी करने की शिकायतों को लेकर गोंडा की जिलाधिकारी वंदना त्रिपाठी ने पुलिस के साथ मिलकर एक अभियान चलाया। गुरुवार कोएक दुकानदार को ऊंची कीमतों पर सामान बेचने के आरोप में गिरफ्तारकिया गया। डीएम ने हिदायत दी है कि मुनाफाखोरी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

मुनाफाखोरी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ हुई कार्रवाई
मुनाफाखोरी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है।

हाथरस: अधिकारी गया तो क्वारैंटाइन से भाग निकले 35 लोग

जिले के एक गांव से जुड़े 35 लोगों को क्वारैंटाइन में रखा गया,लेकिन जैसे ही उनकी निगरानी में तैनात अधिकारी वहां से गया तोसभी लोग अपने घर भाग गए। जिलाधिकारी प्रवीण लक्सर ने बताया कि पंचायत सचिव के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है और उसे निलंबित कर दिया गया है। क्वारैंटाइन से भागे सभी लोगों को दोबारा वापस लाकर आसोलेशन में रखा जाएगा।

अधिकारी के जाने के बाद हुए फरार
हाथरस में अधिकारी के जाने के बाद क्वारैंटाइन किए गए लोग भाग गए।

लखनऊ: फिरंगी महली ने फतवा जारी कर सहयोग की अपील की

राशिद फिरंगी महली ने की अपील
राशिद फिरंगी महली ने कोरोना टेस्ट कराने की अपील की।

लखनऊ केमौलाना राशिद फिरंगी महली ने एक फतवा जारी किया है। उन्होंनेफतवे में कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर सबको जांच कराने की आवश्यकता है। इस बीमारी को छुपाना एक अपराध है। मौलानामहली ने कहा है कि दूसरों की जान को खतरे में डालना इस्लाम के खिलाफ है। इसलिए सब लोग सरकार का सहयोग करें।

यूपी सरकारकोरोना टेस्ट कराने कादायरा बढ़ाएगी

विदेश से आए तब्लीगी जमात के लोगों के जांच का दायरा बढाया जाएगा

विदेश से आए तब्लीगी जमात के लोगों को चिह्नित कर कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।

कोरोनासे संक्रमित लोगों कीबढ़ती संख्या और दो लोगों की मौत के बाद योगी सरकार ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने नया प्रोटोकॉल जारी कर संक्रमित और हाई रिस्क ग्रुप के लोगों की जांच के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के तहत 28 दिन के अंदर विदेश यात्रा और मरकज में शामिल हुए सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।इन लोगों के नमूने प्रदेशभर में सात लैब में भेजे जाएंगे। मरकज से लौटकर उत्तर प्रदेश आए तब्लीगी जमात के लोगों की जांच में गुरुवार को 11 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें मेरठ में चार, फिरोजाबाद में चार, जौनपुर में दो और गाजीपुर में एक व्यक्ति संक्रमित मिला।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल के कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोपी जमातियों को गुरुवार रात में ही पुलिस ने अस्पताल से शिफ्ट कर दिया।


लखनऊ में एक पीडीएस दुकान पर राशन लेने पहुंचे लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए, अधिकारियों ने उन्हें सैनिटाइजर भी दिया।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow