Responsive 2
Breaking News

दिल्ली में बनेगी खेल यूनिवर्सिटी-मौत से पहले ओलंपिक में चाइना से ज्यादा मैडल लाना केजरीवाल का सपना

sports university,in delhi,sports,university,delhi,chief minister,arvind kejriwal,announced,to beg, more,gold medals,than,china,in,olympic,games,Opposition news,oppositionnews,www.oppositionnews.com,

दिल्ली (02 दिसंबर 2019)- दिल्ली की जनता को पानी का बिल माफ, बिजली का बिल हाफ और शिक्षा में सुधार सपना दिखाते समय लोगों की आलोचनाओं का शिकार रहे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जनता को एक और सपना दिखाया है। दिल्ली में खेल यूनिवर्सिटी की मंज़ूरी के साथ केजरीवाल ने कहा है कि मरने से पहले मेरा सपना है कि ओलंपिक खेलों में हमारा देश चीन से ज्यादा मेडल लाए।
दिल्ली विधानसभा में खेल यूनिवर्सिटी बिल के पक्ष में बोलते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें आज़ाद हुए 70 साल हो गये हैं लेकिन हम अभी तक ओलंपिक खेलों में महज़ 28 मेडल ही हासिल कर सके हैं। जबकि चीन ने अकेले एक ही साल में 70 मेडल जीत कर दिखा दिये हैं। केजरीवाल ने खेल खेल में विपक्षी दलों और पुर्व की सरकारों पर तंज़ कसते हुए कहा कि इसके लिए व्यवस्था ज़िम्मेदार है। साथ ही उन्होने कहा कि इसके लिए वो नेता ज़िम्मेदार हैं जिन्होने पिछले 70 साल में देश को न शिक्षित होने दिया न गी कोई विकास की बात की। केजरीवाल ने खेल यूनिवर्सिटी की घोषणा करते हुए कहा कि चीन ने पहली बार 1952 में ओलंपिक में हिस्सा लेकर दोबारा 1984 में हिस्सा लिया। उसने गोल्ड मेडल जीतने के लिए 32 साल का समय लिया। केजरीवाल ने अपने भाषण में मनीष शिशोदिया ता ज़िक्र करते हुए टारगेट फिक्स करते हुए कहा कि 2024 में हम 3 गोल्ड मेडल जीत कर दिखाएंगे और 2028 में 10 गोल्ड। और एक दिन हम चीन से ज्यादा गोल्ड मैडल जीतेंगे। केजरीवाल ने कहा कि जीते जी इस सपने को पूरा करना चाहूंगां, इससे पहले तो मौत भी नहीं आएगी।
कुल मिलाकर अरविंद केजरीवाल ने खेल ही खेल में विपक्षियों पर चुटकी भी लीष उन्होने कहा कि ये सपना आज लोगों को ऐसा ही लग रहा होगा जैसे कि पानी का बिल माफ, बिजली का हाफ और शिक्षा स्वास्थ की बात। लोग तब कहते थे कि केजरीवाल बेवक़ूफ बना रहा है। लेकिन हमने पांच साल में जैसे वो वादे पूरे किये हैं ऐसे ही ये भी होगा।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस यूनिवर्सिटी को न तो नेता चलाएंगे और न ही अफसर। इसे प्रोफेश्नल्स चलाएंगे। दिल्ली के युवकों प्राथमिकता के साथ देशभर के युवाओं को पूरा मौक़ा देने वाली इस यूनिवर्सिटी में खिलाड़ियों को कभी कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।
इस बारे में अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट भी किया है। जिसमें उन्होने लिखा है। आज दिल्ली विधानसभा में ऐतिहासिक दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल पास हुआ। हर भारतवासी का सपना है कि हमारा देश ओलिम्पिक खेलों में ज्यादा से ज्यादा मेडल जीते। इसी सपने को पूरा करने के लिए हम दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बना रहे हैं।

Responsive 2

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow