PM मोदी और अमित शाह को EC से मिला क्लीन चिट

images

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में क्लीन चिट दे दी है। इन दोनों नेताओं पर दो रैलियों के दौरान आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के दो मामले थे।

25 अप्रैल को नरेंद्र मोदी ने वाराणसी की एक रैली में कहा था, ”उन्होंने हमारे 40 जवान मारे हमने बदले में उनके 42 जवानों को मार गिराया”। वहीं, 6 अप्रैल को महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक चुनावी भाषण में उन्होंने कांग्रेस को ”डूबता टाइटैनिक ” बताया था।

EC ने कहा है कि ”मौजूदा परामर्शों, आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों के अनुसार इस मामले की विस्तृत जांच की गई। पूरी ट्रांसक्रिप्ट की जांच के बाद आयोग का विचार है कि इस मामले में किसी भी तरह के मौजूदा परामर्श/प्रावधानों का उल्लंघन नहीं किया गया है”।

आपको बता दें कि इससे पहले आयोग तीन मामले में प्रधानमंत्री मोदी को क्लीन चिट दे चुका है। इसके अलावा अमित शाह को पश्चिम बंगाल और नागरपुर में की गई रैली में दिए गए भाषण पर आयोग ने क्लीन चिट दी है। शाह ने नागपुर में राहुल गांधी के वायनाड रैली पर कहा था, ”समझ नहीं आ रहा था कि ये जुलूस भारत में निकला था या पाकिस्तान में”।

बंगाल के कृष्णानगर में शाह ने पुलवामा हमले पर कहा था, “पुलवामा में हमारे 40 जवान शहीद हो गए, पहले ऐसी घटनाओं के बाद कुछ भी नहीं होता था। नरेंद्र मोदी ने घटना के 13वें दिन अपनी वायुसेना को आदेश दिया और हमारे विमानों ने पाकिस्तान में आतंकवादियों को उड़ा दिया”।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow