शांति का झूठा राग अलापने वाले पाकिस्तान ने फिर किया सीज फायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद

शांति का झूठा राग अलापने वाला पाकिस्तान लगातार सीमा पर अशांति फैला रहा है। बुजदिल पाकिस्तान के बुजदिल सैनिक लगातार LOC पर फायरिंग कर हमारे जवानों और आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। एक बार फिर पाकिस्तान ने सीज़फायर उल्लंघन की वजह से देश ने एक और वीर सपूत को खो दिया। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में रहने वाले यशपाल पाकिस्तान की फायरिंग में शहीद हो गए।
जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में फायरिंग की, जहां पर बीएसएफ के जवान यश पॉल भी तैनात थे। जवान बेटे की खबर मिलते ही उधमपुर स्थित यश पॉल के घर पर मातम पसर गया। जिस वक्त परिवार होली की तैयारियों में जुटा था, खुश था उसी वक्त बेटे की शहादत की खबर ने उस खुशी को मातम में बदल दिया।
आपको बता दें कि यशपॉल की शादी को अभी सिर्फ 6 महीने ही गुजरे थे….पत्नी के हाथों से मेंहदी का रंग भी नहीं उतरा था, कि उससे पहले ही पति की शाहदत की खबर पहुंच गई। शहीद यशपॉल की पत्नी के हाथों में शादी का चूड़ा भी आप साफ देख सकते है। इससे पहले कि शादी के बाद पति छुट्टी पर फिर घर वापस लौटता फिर से घर में खुशियां लौटती उससे पहले ही पाकिस्तान के नापाक मंसूबों ने एक घर के चिराग को परिवार से छीन लिया। पाकिस्तान की घटिया हरकतों से बौखलाए लोग अब आर-पार की लड़ाई की ही मांग कर रहे है। -
पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बरकरार है। भले ही जंग जैसी स्थिति अब ना रही हो। भले ही पाकिस्तान शांति की रट लगाए हो, हालांकि सीमा पर और कश्मीर में पाकिस्तान की प्रॉक्सी वॉर अब भी जारी है। अब भी पाकिस्तान सीमा पर और कश्मीर में अशांति फैलाने की लगातार कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान पर भारत के साथ-साथ पूरा अंतरराष्ट्रीय दबाव भी है। अमेरिका के साथ-साथ दूसरे बड़े देशों ने भी पाकिस्तान को चेतावनी दी है, लेकिन आतंकियों को पालने वाले पाकिस्तान के दिमाग में अब भी केवल जहर भरा है। पाकिस्तान अब भी अपनी धरती पर पलने वाले आतंकवाद को खत्म करने के लिए तैयार नहीं है। यही कारण है कि अमेरिका ने अबकी बार पाक को चेतवानी देकर कहा है, कि अगर पाकिस्तान आतंकवाद पर एक्शन नहीं लेता है और भारत पर फिर कोई आतंकवादी हमला होता है, तो हालात फिर भयावह हो सकते है।
हिंदी में कहावत है कि, लातों के भूत कभी बातों से नहीं मानते पाकिस्तान पर ये कहावत बिलकुल सटीक बैठती है। बातों से अगर पाकिस्तान को मानना होता तो शायद आज भारत और पाकिस्तान एक साथ होते, लेकिन सच्चाई तो यही है कि दुनिया के सामने शांति का झूठा चेहरा दिखाकर पाकिस्तान एक बार फिर छलावा कर रहा है l

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *