कश्मीर के 3 सेक्टरों में पाक की तरफ से गोलाबारी, भारतीय सेना भी जवाब दे रही; नौशेरा में एक जवान शहीद



पाकिस्तानी सेना पुंछ जिले के कृष्णा घाटी, राजौरी के नौशेरा सेक्टरों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर, जबकि कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर मोर्टार शेल से गोलाबारी कर रही है। भारतीय सेना इसका जवाब दे रही है। नौशेरा में पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में फॉरवर्डपोस्ट पर तैनात एक जवान शहीद हो गया।

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने तड़के 3:30 बजे नौशेरा में हल्के हथियारों से गोलीबारी कीऔर कृष्णाघाटी में मोर्टार शेल दागे। इसके बाद उसने 5:30 बजे फिर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें नौशेरा में एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। उधर कठुआ जिले में हिरानगर सेक्टर के करोल मतराई इलाके में भी पाक सेना ने रात करीब 1 बजे भारी गोलाबारी की, यज सुबह 3:50 बजे तक चली।

इस महीने पाक की फायरिंग में चौथा जवान शहीद

इस महीने पुंछ और राजौरी में पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में यह चौथा जवान शहीद हुआ है। राजौरी में 4 जून और 10 जून को दो जवान शहीद हुए थे। इसके बाद 14 जून को पुंछ जिले में एक जवान शहीद हुआ था। इस साल 10 जून तक जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से 2027 बार गोलाबारी की गई है।

अनंतनाग में एनकाउंटर चल रहा

उधरअनंतनाग के वेरिनाग कपरान इलाके में आतंकियों के साथ पुलिस और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हो रही है। इस महीने 22 दिन में यह 13वां एनकाउंटर है। इन सभी मुठभेड़ों में 39 आतंकियों को मार गिराया गया। इनमें लश्कर, जैश, हिजबुल और अंसार गजवत-उल हिंद के चीफ भी शामिल हैं।

तारीख स्थान आतंकी मारे गए
1 जून नौशेरा 3
2 जून त्राल (पुलवामा) 2
3 जून कंगन (पुलवामा) 3
5 जून कालाकोट (राजौरी) 1
7 जून रेबन (शोपियां) 5
8 जून पिंजोरा(शोपियां) 4
10 जून सुगू(शोपियां) 5
13 जून निपोरा(कुलगाम) 2
16 जून तुर्कवंगम(शोपियां) 3
18-19 जून अवंतीपोरा और शोपियां 8
21 जून शोपियां 3
कुल 39

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


पाकिस्तानी सेना ने रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया है। इसमें एक नागरिक के घायल होने की खबर है। -फाइल फोटो

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *