नोएडा प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती, 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू; संक्रमित मरीजों की संख्या 58 पहुंची



उत्तर प्रदेश का गौतमबुद्ध नगर भी इस वायरस से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। ऐसे में यहां प्रशासन की ओर से 30 अप्रैल तक के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। दरअसल, शासन-प्रशासन हर संभव कोशिश में जुटा है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें ताकि किसी भी अवस्था में यह संक्रमण आगे न बढ़ सके। हालांकि, तमाम कोशिशों के बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं है।

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 58 तक चुकी है। ऐसे में हर संभव कोशिश की जा रही है कि इन मामलों पर किसी तरह से रोक लगे। वहीं, बात की जाए पूरे यूपी से संक्रमण के मामलों की, तो प्रदेश का आंकड़ा 250के पार जा चुका है। इन्हीं स्थितियों को देखते हुए पूरे देश में इन दिनों लॉकडाउन लागू है।

मोदी की अपील के बीच लॉकडाउन को लेकर सतर्क पुलिस

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर लोग रविवार रात 9 बजे अपने घरों के दरवाजे पर और बालकनी में दीपक, मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल की लाइट जलाकर रोशनी करेंगे। इस कार्यक्रम में लॉकडाउन पूरी तरह से लागू रहे इसके लिए नोएडा पुलिस ने भी तैयारी कर ली है।

डीसीपी नोएडा संकल्प शर्मा ने कहा कि हमारी जनता से अपील है कि वह घरों में ही रहें। 9 बजे जब लाइट बंद होगी तो पुलिस और भी सतर्क रहेगी। सेक्टर्स और एरिया में नाके लगाए जाएंगे ताकि कोई समूह में न निकलने पाए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Noida administration increased strictness, Section 144 in Gautam Budh Nagar till April 30; Number of infected patients reached 58

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *