Responsive 2
Breaking News

किरेण रिजिजू ने खिलाड़ियों के लिए Doping को बताया घातक-सुनील शेट्टी NADA के बने Brand Ambassador

Minister Kiren Rijiju has called for campaign to bring awareness about Doping ,Sunil Shetty as the Brand Ambassador of NADA
Minister Kiren Rijiju and Sunil Shetty at NADA

नई दिल्ली (10 दिसंबर 2019)- खिलाड़ियों के भविष्य और खेल भावना के लिए डोपिंग बेहद घातक है। केन्‍द्रीय युवा मामले और खेल राज्‍य मंत्री किरण रिजिजू ने डोपिंग के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए एक बड़े अभियान का आह्वान किया है। उन्‍होंने कहा कि खेलों की स्‍वच्‍छ भावना का खिलाडि़यों में शुरूआत से ही समावेश किया जाना चाहिए। फिल्‍म कलाकार सुनील शेट्टी को नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी यानि NADA का ब्रांड एम्‍बेसडर नियुक्‍त करने के संबंध में आयोजित समारोह में किरण रिजिजू ने कहा कि स्‍वच्‍छ खेल सरकार का एजेंडा है और खिलाडि़यों को सफलता हासिल करने के लिए साफ-सुथरी प्रक्रियाएं अपनानी चाहिए। खिलाडि़यों को डोपिंग जैसे घटिया साधनों का इस्‍तेमाल नहीं करना चाहिए, क्‍योंकि इनसे देश का नाम बदनाम होता है।
सेहत को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी द्वारा अगस्‍त, 2019 में शुरू किये गये फिट इंडिया अभियान का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि यह अभियान खेल, योग और अन्‍य शारीरिक गतिविधियों के माध्‍यम से फिटनेस और इसके महत्‍व के बारे में देश के सभी नागरिकों में जागरूकता पैदा करने के लिए शुरू किया गया है। उन्‍होंने कहा कि खेल में जीत हासिल करने के लिए खिलाडि़यों का फिट रहना बहुत जरूरी है। खिलाडि़यों को नियमित कसरत, योग और पोषक आहार के माध्‍यम से फिटनेस अर्जित करनी चाहिए।
डोपिंग के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए नाडा की भूमिका की सराहना करते हुए श्री रिजिजू ने कहा कि अपने सीमित संसाधनों के साथ नाडा डोपिंग और इसके दुष्‍प्रभावों के बारे में खिलाडि़यों को जानकारी देने के लिए सराहनीय कार्य कर रही है। उन्‍होंने नाडा का ब्रांड एम्‍बेसडर नियुक्‍त किये जाने पर श्री सुनील शेट्टी को बधाई देते हुए कहा कि वे फिटनेस के प्रतीक हैं और इस उद्देश्‍य में उनकी सेवाएं हर व्‍यक्ति को स्‍वस्‍थ और फिट रहने तथा खेलों में उचित मानदंड अपनाने के लिए प्रेरित करेंगी।
अपने संबोधन में सुनील शेट्टी ने कहा कि लोगों को स्‍वस्‍थ और दुरूस्‍त बनाने के लिए आयुर्वेद और योग में बहुत ताकत है। हमारा देश इतना समृद्ध है कि यहां हमें स्‍वच्‍छ जीवन के लिए हर चीज उपलब्‍ध हो सकती है। उन्‍होंने यह भी कहा कि सफलता का कोई छोटा मार्ग नहीं है। हर व्‍यक्ति को ठीक और गलत का ज्ञान होना आवश्‍यक है।
इस अवसर पर नाडा के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने कहा कि भारत तेजी से खेल राष्‍ट्र बन रहा है। हमारे खिलाडि़यों को कठिन परिश्रम से सफलता हासिल करनी चाहिए और डोपिंग जैसे घटिया साधनों का सहारा नहीं लेना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि नाडा डोपिंग की बुराई के बारे में खिलाडि़यों को जागरूक बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, क्‍योंकि डोपिंग जरा सी देर में खिलाडि़यों के शानदार कैरियर को समाप्‍त कर देता है।

Responsive 2

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow