Breaking News

दांडी यात्रा के दिन डंडे वाली सरकार हुई बेनक़ाब

अंग्रजों के काले क़ानून के ख़िलाफ गांधी जी की डांडी यात्रा का भारत की आज़ादी में ख़ास महत्व है। लेकिन आज का दिन यानि 12 मार्च 2021 को भी आज़ाद भारत के इतिहास में दर्ज हो चुका है। एक तरफ तो आज पूरा देश, कांग्रेस सेवादल और पूरी कांग्रेस गांधी जी के दर्शन और उनकी शिक्षा पर अमल करते हुए साबरमती आश्रम और दांडी यात्रा को याद कर रहे हैं, साथ ही सावरकर और गोडसे के अनुयायी तक भी भले ही दिखावे को ही सही गांधी जी के विचारों से प्रभावित होते नज़र आ रहे हैं लेकिन दूसरी तरफ गुजरात की भाजपा सरकार जनता की भलाई के बजाय दमनकारी व डंडे वाली सरकार के तौर पर बेनक़ाब हो गई है क्योंकि गुजरात की भाजपा सरकार और वहां की पुलिस गांधी जी के विचारों को कुचलने और लोकतंत्र की हत्या की साजिश में जुट गई है।
गुजरात सरकार के इशारे पर गुजरात की पुलिस ने अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लाल जी देसाई व गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमित चावड़ा जी व सैंकड़ो कार्यकर्ताओं को अवैध रूप से न सिर्फ हिरासत में ले लिया है बल्कि उनके परिवार तक के लोगों को भयभीत करने की कोशिश की है। गुजरात पुलिस ने कल रात से ही पूरे प्रदेश में क्या हाल कर रखा है आप ही देखिए क्या कह रहे हैं कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लाल जी देसाई जी।
दरअसल हमेशा की तरह इस बार भी 12 मार्च को दांडी यात्रा की गांघी जी की परंपरा को निभाने व जनता तक महात्मा गांधी के विचारों को पहुंचाने के लिए कांग्रेस सेवादल ने दोपहर बाद एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। जबकि आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को भी साबरमती आश्रम आना था। हांलाकि कांग्रेस सेवादल का प्रोग्राम दोपहर बाद यानि प्रधानमंत्री के जाने के बाद होना तय था। जिसके बाद गुजरात पुलिस ने कल से ही श्री लाल जी देसाई को घर में नज़रबंद कर दिया था और आज उनको बाकायदा हिरासत मे लेकर थाने ले आई है।
कांग्रेस सेवादल व कांग्रेस के समस्त कार्यकर्ता व पदाधिकारी महामहिम राष्ट्रपति महोदय से अनुरोध करते हैं कि गुजरात की भाजपा सरकार व गुजरात पुलिस की इस दमनकारी नीति व लोकतंत्र की हत्या के अवैध कृत्य के खिलाफ तुंरत एक्शन लेते हुए कांग्रेस के समस्त नेताओं को तुरंत रिहा कराया जाए और दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाए। साथ ही कांग्रेस सेवादल को हमेशा की तरह इस बार भी गांधी जी की दांडी यात्रा की याद में निकाले जाने वाली यात्रा की अनुमति दिलाई जाए।
इस पत्र व वीडियो के माध्यम से हम महामहिम व देश को याद दिलाना चाहते हैं कि वर्तमान में भाजपा सरकार खुलेतौर पर न सिर्फ लोकतंत्र की हत्या में जुट गई है बल्कि जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन खुलेआम कर रही है। जिसके एक नहीं बल्कि दर्जनों उदाहरण मौजूद हैं। कांग्रेस सेवादल मांग करता है कि भविष्य में इस तरह की गतिविधियों पर अंकुश लगाया जाए। #dandi_yatra #mahatma_gandhi #gandhi #mahatmagandhi #azadkhalid #congress #indiannationalcongress #congeresssewadal #किसानविरोधीमोदी_सरकार

mahatma gandhi dandi yatra

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *