Breaking News

कश्मीर मुद्दे पर फिर शुरु हुई सियासत

कश्मीर मुद्दे पर फिर शुरु हुई सियासत

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली अनुच्छेद 370 पर एक बार फिर से बयानों का सिलसिला तेज़ हो चला है। लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह द्वारा धारा 370 पर दिए गए बयान के बाद केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने 370 को लेकर बड़ी बात कही है। जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस को 370 के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए जवाहरलाल नेहरु का नाम लिया और कहा कि खुद नेहरु जी ने कहा था के धारा 370 घिसते-घिसते घिस जाएगी।

जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस और रियासत की रीजनल पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस पर भी तंज कसा। उन्होने कहा कि जब उन्हें फायदा दिखता है तब वो 370 की बात करते है और जब फायदा नहीं दिखता तब भूल जाते है।

दरअसल, जितेंद्र सिंह का बयान गृहमंत्री के उस बयान के बाद आया है जिसमें गृहमंत्री अमित शाह ने कल लोकसभा में कहा था के कांग्रेस हमेशा भूल जाती है कि 35ए और 370 जम्मू-कश्मीर में अस्थाई है।

आपको बता दें कि कल ही लोकसभा में अमित शाह ने तीखे अंदाज में कांग्रेस को जम्मू-कश्मीर के हालात के लिए जिम्मेदार ठहराया था। अमित शाह ने लोकसभा में राष्ट्रपति शासन को 6 महीने और बढ़ाने पर की जा रही चर्चा के दौरान कहा था के कांग्रेस की गलतियों की सज़ा देश आज भी भुगत रहा है।

गृहमंत्री के इस बयान से जम्मू-कश्मीर में सियासत गर्मा गई है। कांग्रेस का कहना है कि हर बात के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराना तो बीजेपी का फैशन बन गया है।

35ए और 370 पर जम्मू-कश्मीर में शुरु से सियासत होती आई है। बीजेपी कश्मीर में हालात को बिगाड़ने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार मानती है। हालांकि ये पहली बार है जब किसी बीजेपी नेता ने सीधे जवाहरलाल नेहरु का नाम लेते हुए कहा कि कांग्रेस भी मानती थी के धारा 370 आज नहीं तो कल खत्म हो जाएगा l जम्मू-कश्मीर के लिए 370 बेहद अहम मुद्दा है, यही कारण है कि इसके ईर्द गिर्द की रियासत की सियासत घुमती रहती है l

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow