तब्लीगी जमात के 120 सदस्य पुलिस की निगरानी में; 8 विदेशियों समेत 35 के सैंपल भेजे गए, 68 लोग मस्जिदों में क्वारैंनटाइन



दिल्ली के निजामुद्दीन तब्लीगी जमात में शामिल होकर जमात के सदस्यो ने पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की मुस्किलों को बढा दिया है। पुलिस के खुफियातंत्र और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 24 घंटे के भीतर तब्लीगी जमात और अन्य जमात के 120 सदस्यों को चिन्हित किया है। सभी पर पुलिस निगरानी रख रही है। इसके साथ ही कानपुर पुलिस 8 विदेशी नागरिकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का विचार कर रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 68 लोगों को मस्जिदों और घरों में क्वारैंटान किया है । जमात में शामिल 35 लोगों का कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

बुधवार को आठों विदेशियों को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को पुलिस ने बाबूपुरवा की सुफ्फा मस्जिद से 6 अफगानी, एक ईरानी और एक यूके के नागरिकों को बरामद किया था। यह सभी विदेशी नागरिक तब्लीगी जमात से हो कर कानपुर आए थे। मंगलवार को जांच के बाद सभी को नारायाणा इंस्टीयूट्ट में क्वारैंटाइन के लिए रखा गया था। बुधवार को सभी को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हैलट और उर्सला अस्पताल में कोरोना संदिग्धों की सख्या बढती जा रही है। संदिग्धों का आना लगातार जारी है। सजेती थाना क्षेत्र के बड़ी मस्जिद में जमात के लोग ठहरे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस और स्वास्थ्य की टीमें 11 लागों को हैलट अस्पताल लेकर आई। सभी 11 सदस्य दिल्ली के ईदगाह जमात से 24 मार्च को आए थे और 4 अप्रैल को वापस लौटना था। जमात के सभी सदस्यों को हैलट के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

विभिन्न राज्यों के एक हजार छात्र मदरसों में फंसे
कानपुर में विभिन्न राज्यों और जनपदों के बड़ी संख्या में छात्र मदरसो में पढ़ते हैं। लॉकडाउन में प्रशासन की मदद से आसपास के जिले में रहने वालों को भेज दिया गया है। लेकिन अन्य राज्यों में रहने वाले हजारों छात्रों को रोक दिया गया है। राज्यों में भेजने से संक्रमण का खतरा है। मदरसों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

लॉकडाउन के 9 वें दिन कोटदारों की दुकानों पर निशुल्क राशन वितरण किया गया। लॉकडाउन में किसी के घरों पर राशन की कमी न हो इसके लिए जिला प्रशासन ने कोटेदारों की दुकानों पर निशुल्क राशन वितरण कराया गया। इसके लिए अंत्योदय राशन कार्ड धारकों के साथ मनरेगा जाब कार्ड दिखाने वालों को राशन दियां गया। इसके साथ ही जिन दिहाड़ी मजदूरों का पंजिकरण होगा उन्हे भी निशुल्क राशन दिया गया। शहर में जिला प्रशासन की देखरेख में सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखते हुए राशन वितरण कराया गया ।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Coronavirus Kanpur | Kanpur Coronavirus Lockdown Latest Today News, Coronavirus COVID-19 Cases In Uttar Pradesh (UP) Kanpur Live Updates

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *