इंग्लैंड में शुरू होने जा रहे विश्वकप में इस मैच फिनिशर पर होगा भारतीय टीम का दारोमदार

इंग्लैंड में शुरू होने जा रहे विश्वकप में इस मैच फिनिशर पर होगा भारतीय टीम का दारोमदार

क्रिकेट विश्व कप का आगाज कुछ ही घंटों में इंग्लैंड में होने जा रहा है। ऐसे में भारतीय टीम अपने आखिरी अभ्यास मैच में पुरानी फॉर्म में लौटती दिखी। भारतीय टीम में यूं तो एक से बढ़कर एक धुरंदर है जो किसी भी टीम के छक्के छुड़ा सकते है। लेकिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धौनी पर इस बार सबकी नजरें है। हाल ही में अपने अभ्यास मैच में धौनी ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शतककीय पारी खेली थी।

धौनी एक ऐसे खिलाड़ी है जो क्रिकेट को अच्छे से समझते हैं और पहली गेंद से आखरी गेंद तक मैदान पर मैच को जीते हैं। भारत के पास धौनी जैसा बेहतरीन क्रिकेटिंग माइंड वाला खिलाडी विकेट के पीछे मौजूद रहता है। फील्डिंग हो या डीआरएस, कप्तान विराट कोहली मैच के दौरान धौनी से हर बार राय लेते हैं। धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दूसरे प्रैक्टिस मैच में ताबड़तोड़ अंदाज में शतक जड़ा था। धौनी ने 78 गेंदों पर 113 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और सात छक्के शामिल थे।

धौनी की तूफानी पारी ने बता दिया कि वर्ल्ड कप में विरोधी गेंदबाजों के लिए उनके सामने टिक पाना आसान नहीं होगा। धौनी ने अपनी आईपीएल फॉर्म को बरकरार रखते हुए बांग्लादेशी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम एक समय संकट में थी, लेकिन धौनी और राहुल ने अपने दम पर टीम को न सिर्फ अच्छी स्थिति में पहुंचाया बल्कि 359 रनों का विशाल स्कोर भी प्रदान किया। भारत ने दूसरे अभ्यास मैच में मंगलवार को बांग्लादेश को 95 रन से हराकर इस Mission England मे पहली मनोबल बढ़ाने वाली जीत की दर्ज।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *