Responsive 2
Breaking News

दिल्ली हिंसा के बाद गाजियाबाद में हाईअलर्ट-आईजी जोन,डीएम व एसएसपी मुस्तैद

संवेदनशील स्थानों पर पुलिसबल तैनात, मजिस्ट़टों के अगुवाई में की जा रही गश्त
सोशल मीडिया के लिए एडवाइरी जारी, पुलिस की साइबर सेल कर रही निगरानी
गाजियाबाद (25 फरवरी 2020)-CAA विरोध में चल रहे प्रदर्शन और बेक़ाबू भीड़ के हाथों दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद गाजियाबाद में भी हाईअलर्ट कर दिया गया है। एहतियातन दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा व गाजियाबाद जिले के संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
दिल्ली हिंसा के बाद मेरठ जोन के आईजी प्रवीण कुमार,जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय व एसएसपी कलानिधि नैथानी ने खुद उत्तर प्रदेश दिल्ली सीमा से सटे स्थानों का जायजा लिया। इसके अलावा प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार का कोई भड़काऊ समाचार या पोस्ट न प्रसारित किया जाए। इसके लिए जिला प्रशासन व पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।उस बारे में पुलिस कप्तान कलानिधि नैथानी ने मंगलवार की शाम को बताया कि गाजियाबाद में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है। स्थिति को सामान्य बनाए रखने के लिए प्रशासन ने दिशा निर्देश जारी किए है और शहर संवेदनशील क्षेत्रों पर मजिस्ट़ेटों के नेतृत्व में पुलिस गश्त की जा रही है। इसके अलावा जिले के खुफिया विभाग को सर्तक कर दिया गया है, जो पलपल की रिपोर्टिंग पुलिस प्रशासन को कर रहा है। पुलिस कप्तान ने साफ कर दिया है कि नागरिक संशोधन अधिनियम व एनआरसी से संबंधित कोई भी खबर प्रशासन से पुष्टि करे बगैर प्रसारित नहीं होगी। दूसरे अगर सोशल मीडिया पर किसी भी असामाजिक तत्व ने कोई भड़काउ पोस्ट डाली तो प्रशासन उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा। इसके लिए साइबर टीम को सोशल मीडिया पर नजर रखने की हिदायत जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि संवेदनशील इलाके कैला भटठा, शहीदनगर,विजय नगर, पसौंडा, लोनी,डासना व मुरादनगर आदि में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। रेलवे स्टेशनों पर डॉग स्क्वायड व जीआरपी पुलिस को सर्तक कर दिया गया है।इसके अलावा दिल्ली उत्तर प्रदेश सीमा पर वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow