राज्यपाल ने मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे देने का किया ऐलान

राज्यपाल ने मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे देने का किया ऐलान

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में हुए भीषण सड़क हादसे में हुए मौत पर प्रदेश के राज्यपाल ने सत्यपाल मलिक ने दु:ख जताया है। राज्यपाल ने शोक जताते हुए परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त की है और दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना भी की है।

राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि कुछ महीने पहले राज्यपाल ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया था कि वे अनफिट वाहनों और अप्रशिक्षित चालकों को सड़क से हटा दें। गवर्नर ने देखा कि ज्यादातर दुर्घटनाएं लापरवाही और अप्रशिक्षित ड्राइवरों के कारण होती हैं, जो किसी नियम और कानून की परवाह किए बगैर वाहन चलाते हैं और कीमती जीवन को खोने का कारण बनते हैं।

गवर्नर ने कहा कि इस तरह की घटनाओं के सभी कारणों की गहन जांच की जाएगी और अगली एसएसी बैठक में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए कड़े फैसले लिए जाएंगे।

राज्यपाल ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है और दुर्घटना में घायलों को सर्वोत्तम चिकित्सा प्रदान करने के लिए प्रशासन को निर्देश दिए हैं। राज्यपाल ने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *