ghaziabad police’s action on liquor mafia: तीन दिन में 33 शराब तस्करों समेत 60 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली पुलिस ने

ghaziabad police's action on liquor mafia: तीन दिन में 33 शराब तस्करों समेत 60 अपराधियों  की हिस्ट्रीशीट खोली पुलिस ने
kalanidhi naithani ssp ghaziabad

गाजियाबाद (12 जून 2020)- गाजियाबाद पुलिस का शातिर अपराधियों पर अंकुश के लिए अभियान लगातार जारी है । अभियान के दौरान महज तीन दिन में गाजियाबाद पुलिस ने 33 शराब तस्करों, 14लुटेरों व 13शातिर चोरों की हिस्ट्रीशीट खोली है। अब तक पिछले चार महीनों से दौरान कुल 260अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी है ।
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि
शातिर अपराधियों के विरुद्ध एक और बड़ी कार्रवाई की गयी है । पिछले चार माह में कुल 260 हिस्ट्रीशीटर खोली जा चुकी है, जबकि मात्र तीन दिन में 60शातिर अपराधियों को सूचीबद्ध किया गया है इसमें 33 शराब तस्कर, 14लुटेरे व 13शातिर चोर शामिल हैं। इन्होंने बताया कि इस बार शराब तस्करों पर विशेष फोकस रहा। इससे पहले चार महीनों के दौरान करीब दो सौ हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी है एवं सैकड़ों गैंगस्टर अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
उन्होंने सभी क्षेत्राधिकारियों एवम थाना प्रभारियों को लगातार यह अभियान जारी रखने के निर्देश दिए गए है।
उन्होंने यह भी बताया कि थाना मसूरी क्षेत्र में हुई लाइनमैन योगेश की हत्या में प्रकाश में आए अभियुक्त मोहसिन उर्फ कउआ पुत्र शहाबुद्दीन निवासी झुंडपुरा थाना मसूरी गाजियाबाद के विरुद्ध पूर्व में ही करीब 15 अभियोग पंजीकृत थे। जिसकी हिस्ट्रीशीटर अभी तक नहीं खोली गई थी, हिस्ट्रीशीटर ना खोले जाने के कारण संबंधित बीट आरक्षी/हल्का प्रभारी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई/जांच के आदेश दिए गए हैं साथ ही सभी हल्का प्रभारी को चेताया है कि यदि कहीं पर कोई अपराधी जिसका लंबा अपराधिक इतिहास हो वह अपराध में लिप्त पाया जाता है और उसकी हिस्ट्री शीट की कार्यवाही आपके द्वारा प्रचलित नहीं की जाती है तो उनके विरुद्ध विभागीय दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी ।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *