Responsive 2
Breaking News

CAA का विरोध-ग़ाज़ियाबाद पुलिस प्रशासन रहे मुस्तैद-36 घंटे रहा इंटरनेट बंद-3500 लोगों के ख़िलाफ FIR

GHAZIABAD ADMINISTRATION AND POLICE WAS ALERT DURING PROTEST AGAINST CAA,3500 FIR LODGED
CAA PROTEST IN GHAZIABAD DM AJAY SHANKAR SSP SUDHIR KUMAR

गाजियाबाद (21 दिसंबर 2019)- CAA यानि नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में देशभर मे हो रहे विरोध का असर गाजियाबाद में भी रहा। लेकिन इस दौरान गाजियाबाद पुलिस और प्रशासन ने बेहद मुस्तैदी के साथ न सिर्फ मामले को हैंडल किया बल्कि प्रदर्शनकारियों को भी काबू किया।
देश के कई इलाक़ों के तरह शुक्रवार को नागरिकता संशोधित बिल व एनआरसी के विरोध में जुमे की नमाज के बाद कई स्थानों पर हुए हंगामे व पत्थर बाजी के बाद रात में गाजियाबाद जिला शांत रहा। जिसके बाद शनिवार को सुबह दस बजे यानि 36घंटे के बाद इंटरनेट सेवा दोबारा शुरू हो गयी है। जबकि शनिवार को सभी स्कूल कालेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई थी। जिले में तनाव पूर्ण शांति है तो है लेकिन स्थित नियंत्रण में भी है। इस दौरान शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षबलों का गश्त लगातार जारी है । वहीं हालात पर नज़र रखने के लिए ख़ुद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय औऱ एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने लोनी समेत पूरे जिले का दौरा किया है। साथ ही पुलिस ने बवाल करने के आरोप में कई राजनितिक दलों से जुड़े लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।
दरअसल शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कैला भट्टा, ट्रांस हिंडन क्षेत्र के पसौंडा, मुरादनगर व लोनी में प्रदर्शन करने वाले लोगों द्वारा पुलिस पर पथराव की ख़बरें मे आईं थीं। जिसमें कई पुलिस कर्मी भी घायल हो गए थे। हालात की नज़ाकत को भांपते हुए जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने गुरुवार की रात ही दस बजे से बंद चल रही इंटरनेट सेवा फिर से शनिवार की सुबह 10 बजे तक इंटरनेट सेवा पुनः बंद रखने के निर्देश दिए थे। लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि यदि माहौल शांत रहा तो इंटरनेट सेवा सुबह 10बजे के बाद शुरू कर दी जाएगी रात को मामला शांत रहने के बाद जिले में इंटरनेट सेवा शुरू करा दी गयी है। लेकिन स्कूल -कॉलेज बंद रहे। दूसरी ओर पुलिस ने पर पथराव की वारदात के बाद 60लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि लगभग साढ़े तीन हजार अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गयी है। जिले में आज सुबह से किसी अप्रिय घटना का समाचार नहीं है लेकिन पूरे जिले में भारी संख्या में पुलिस बंदोबस्त किए गए हैं । जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय का कहना है कि जिले में पूरी तरह से शांति है फिर भी एतियातन सुरक्षा व्यवस्था बधाई गयी है औऱ लोगों की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

Responsive 2

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow