GHAZIABAD में अवैध वृद्धाश्रम-प्रशासन ने कराई FIR

GHAZAIBAD ADMINISTRATION LODGED FIR AGAINST ILLEGAL OLD AGE HOME IN KAVINAGAR
DM GHAZIABAD AJAY SHANKAR PANDEY

गाजियाबाद (10 दिसंबर 2019)- एक वृद्ध आश्रम अवैध रूप से संचालित किया रहा था। जिस पर गाजियाबाद प्रशासन की टीम ने छापा मारा । छापे के दौरान इस आश्रम में मंगलवार को बड़े पैमाने पर अनियमितताएं पाई गई । आश्रम में 14 वृद्ध मिले जिनमे सात की स्थित बेहद दयनीय थी जिन्हे तुरंत जिला सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है । जबकि अन्य 7 वृद्धों को दूसरे आश्रम में शिफ्ट कर दिया गया।
जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया कि कविनगर स्थित प्रेरणा सेवा वृद्ध आश्रम का संचालन होता है इस संबंध में किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके इस आश्रम में व्याप्त अनियमितताओं की शिकायत की। शिकायत के आधार पर जिला समाज कल्याण अधिकारी और सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में एक टीम को मौके पर जांच के लिए भेजा गया। जांच में पाया गया कि यह आश्रम प्राधिकरण की अनुमति के बिना ही संचालित किया जा रहा था । यही नहीं आश्रम के शौचालय में कॉकरोच घूम रहे थे । यही नहीं यह आश्रम बिना किसी सक्षम अनुमति के विशेषज्ञता के निजी व्यवस्था के तहत संचालित किया जा रहा था। जिलाधिकारी ने तत्काल वरिष्ठ चिकित्सकों की एक टीम गठित कर संस्था के सभी वृद्धों का मौके पर परीक्षण कराया गया । जिनमे सात को दूसरे वृद्ध आश्रम में शिफ्ट कर दिया गया है जबकि बाकी 7 वृद्धों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भेज दिया गया है । जिलाधिकारी ने बताया कि संस्था के संचालक के खिलाफ कविनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है ।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *