Responsive 2
Breaking News

GDA करेगा नया प्रयोग-मधुबन-बापूधाम आवासीय योजना में बनेंगे व्यवसायिक केंद्र!

GDA,GHAZIABAD DEVLOPMENT AUTHORITY,WILL DEVELOP,COMMERCIAL,CENTRES,RESIDENTIAL,SCHEME,MADHUBAN BAPUDHAM,GHAZIABAD
GHAZIABAD DEVLOPMENT AUTHORITY GDA

गाजियाबाद (21 दिसंबर 2019)- गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) अब एक नई पहल करने जा रहा है जिसके तहत महत्वकांशी मधुबन-बापूधाम आवासीय योजना में चौराहे और कोने के प्लाटों को अब व्यवसायिक रूप से विकसित करने के बाद नीलामी के जरिए बेचा जाएगा। इन प्लॉटों के विकसित होने से आवासीय क्षेत्र में रहने वाले लोगों को छोटे-मोटे खरीदारी करने के लिए दूर नहीं नहीं जाना पड़ेगा ।
जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा ने शनिवार को यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि इस योजना का विकास बहुत ही व्यवस्थित तरीके से किया जा रहा रहा है। उन्होंने कहा कि हमने कॉलोनी के अंदर ही कुछ व्यवसायिक केंद्र हेतु विकसित करने का निर्णय लिया है। जीडीए की आवासीय योजनाओं में इस प्रकार का यह पहला प्रयोग होगा। उन्होंने बताया कि अगर यह प्रयोग सफल रहा तो जीडीए की आने वाली योजना में भी इसका प्रयोग होगा। आपको बता दें कि मधुबन बापूधाम शहर से करीब 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है यहां पर जीडीए का कार्यालय भी जल्द शिफ्ट होने जा रहा है । इसके अलावा इस इलाके में रैपिड रेल योजना विकसित होने जा रही हैं,साथ ही विधायकों को प्लॉटिंग भी इसी योजना के आसपास हुई है। साथ ही बड़े स्तर का बुनकर मार्ट भी यहां पर बनने जा रहा है इस दृष्टि से इस योजना को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है । इसी के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है आवंटियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो और खरीदारी के लिए दूर ना जाना पड़े । जीडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि राज्य सरकार की सिटी बस सेवा भी इस रोड से कनेक्ट की जाएगी जिसका आम जनता को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिलेगा।

Responsive 2

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow