गैस चोरी महंगी पड़ी-कैप्टन गैस ऐजेंसी को डीएम ने किया सस्पेंड

dm suspended gas agency due to corruption गैस चोरी महंगी पड़ी-कैप्टन गैस ऐजेंसी को डीएम ने किया सस्पेंड
dm suspended gas agency

गैस चोरी की शिकायत पर प्रताप विहार की कैप्टन गैस एजेंसी सस्पेंड
गाजियाबाद (21 जून 2020)- सिलेंडरों से गैस चोरी की शिकायत पर जिला प्रशासन ने प्रताप विहार स्थित शहर की सबसे पुरानीकैप्टन गैस एजेंसी को नोटिस देने के बाद तीन महीने के लिए ससपेंड कर दिया गया है। उपभोक्ताओं के कनेक्शन इंडियन आयल की दूसरी एजेंसियों में ट्रांसफर कर दी दिए गए हैं जिसके बाद उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । इस एजेंसी के पास करीब एक लाख कनेक्शन हैं ।
गैस एजेंसी की लगातार आ रही शिकायत के बाद डीएम अजयशंकर पांडेय के आदेश के बाद कार्यवाही की गई है। डीएम अजयशंकर पांडेय ने इंडियन ऑयल के नोएडा हेड ऑफिस को प्रताप विहार के सेक्टर 11 में बनी कैप्टन गैस एजेंसी में हो रही धांधलेबाजी के बारे में पत्र लिखा था। जिसके पश्चात एलपीजी कंट्रोल ऑर्डर के अंतर्गत नोएडा ऑफिस के डीजीएम संदीप यादव के निर्देशन में फील्ड ऑफिसर की टीम ने सस्पेंशन की कार्रवाई को अंजाम दिया गया ।
इंडियन ऑयल नोएडा ऑफिस के डीजीएम संदीप यादव ने बताया कि कैप्टन गैस एजेंसी की सप्लाई को तीन महीने के लिए सस्पेंड करते हुए नोटिस जारी किया गया है। नोटिस का जवाब आने तक गैस एजेंसी से किसी भी प्रकार की सप्लाई नहीं की जा सकेगी। उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए इंडियन ऑयल की गाजियाबाद में स्थित लगभग 63 गैस एजेंसियों से सप्लाई जारी रहेगी।
आरोप है कि कैप्टन गैस एजेंसी से सप्लाई हो रहे गैस सिलेंडर में कटिंग की जा रही थी। उपभोक्ता के पास पहुच रहे गैस सिलेंडर से गैस निकाल ली जाती थी। डीएम के लिखे पत्र के बाद इंडियन ऑयल की टीम कैप्टन गैस एजेंसी पर पहुची थी । टीम ने मौके पर पहुच सभी गैस सिलेंडर का वजन काटे पर तुलवाया। वजन तुलवाने के बाद सभी गैस सिलेंडर को एक साथ एकत्रित किया गया। टीम ने सभी गैस सिलेंडर को गाड़ी में भरवाया और अपने साथ ले गये। कैप्टन गैस एजेंसी को नोटिस जारी किया गया है। नोटिस का जवाब देने तक गैस एजेंसी को सस्पेंड किया गया है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *