Breaking News

उत्तर प्रदेश में गौहत्या कानून का दुरुपयोग!

गाय के नाम पर पनप रही राजनीति और उसके नाम पर बुकसूर लोगों को प्रताणित करने की चर्चाओं के बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट का ऐतिहासिक आदेश सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में कहा है कि उत्तर प्रदेश में बेकसूरों के खिलाफ गोहत्या कानून का दुरुपयोग किया जा रहा है। हाईकोर्ट ने आदेश में कहा गया है कि बेकसूर लोगों के खिलाफ गोहत्या निरोधक कानून का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।
गुजरात के डिप्टी सीएम पर जूता!
लगता है कि अपने नेता से नाराजगी जताने के लिए जनता का जूता एक बड़ा हथियार बनता जा रहा है। ये बात एक बार गुजरात मे साबित हो गई है। दरअसल गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल पर प्रेस कांफ्रेस के दौरान पर जूता फेका गया है।
बिहार विधानसभा चुनाव में सीएम की बदजुबानी!
किसके कितने बच्चे हैं और उसके निजी कौन कौन से मामले हैं ये जानने के लिए बिहार चुनाव के प्रचार को देखा जा सकता है। कई साल से बिहार में डबल इंजन वाली सरकार के मुखिया के तौर पर अपनी उबलह्धियां बताने के बजाए सीएम नितीश कुमार ने तेजस्वी यादब का एक राज बेपर्दा कर दिया है। समाजनादी और कभी लालू यादव के साथी रहे सुशासन बाबू ने जनता को बताया है कि लालू यादव के 9 बच्चे हैं यानि तेजस्वी यादव 9 भाई बहन हैं।
चीन को लेकर भारत को अमेरिका से उम्मीदें!
सीमा पर तनाव, चीन के फौज के हाथों सीमा का अतिक्रमण, चीन के हाथों हमारे 20 सैनिकों की शहादत और चीन की लगातार मनमानी को लेकर भारत पूरे तरह मुस्तैद और चौकन्ना है। इस बीच अमेरिका का भारत के प्रति दोस्ताना रवय्या भारत की एक बड़ी माना जा रहा है। खासतौर से तह जबकि इसी तनाव के बीच भारत-US के रिश्ते में नई मजबूती के लिए 2+2 डील की तैयारी और अमेरिकी विदेश मंत्री का भारत दौरा, और पीएम, रक्षामंत्री समेत खास लोगों के विचार विमर्श।
पुरुषों को भी मिलेगी चाइल्ड केयर लीव
केवल महिलाओं को ही बच्चे पालने की ज़िम्मेदारी या उसके लिए आफिस से छुट्टी लेने की चर्चाओं के बीच पुरुषों के लिए बड़ी खबर आ रही है। अपने बच्चों की देखभाल के लिए आफिस से लीव लेने का अधिकार अब पुरुषों को भी होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब एकल अभिभावक यानि सिंगल पेरंट के तौर पर सरकारी पुरुष कर्मी भी चाइल्ड केयर लीव ले सकेंगे। इस बारे में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सोमवार को कहा कि सरकारी पुरुष कर्मचारी जो एकल अभिभावक हैं, अब वे भी बाल देखभाल अवकाश यानि चाइल्ड केयर लीव के हकदार होंगे।
यूपीएसटीएफ ने लुटेरा किया ढेर
उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। यूपी पुलिस का दावा है कि उसकी एसटीएफ यानि स्पेशल टास्क फोर्स ने हरियाणा और यूपी में हाइवे पर लूटपाट के बाद रेप की वारदात करने वाले 2 लाख रुपये का इनामी कुख्यात को मुठभेड़ मे मार गिराया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक UP STF के साथ मुठभेड़ में ढेर हुए बदमाश की पुलिस को काफी समय से तलाश थी।
सतर्क भारत, समृद्ध भारत की पहल
करप्शन के खिलाफ देश को जागरुक करने और इसके विरोध के लिए जनता को सतर्क करने के लिए पीएम मोदी एक ऐतिहासिक ऐलान कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि मंगलवार को सतर्कता और भ्रष्टाचार-विरोधी एक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा आयोजित इस राष्ट्रीय सम्मेलन का विषय ‘सतर्क भारत, समृद्ध भारत’ रखा गया है।
मेरठ में युवती के साथ हैवानियत
उत्तर प्रदेश में बच्चियों की अस्मत और जीवन से खिलवाड़ का सिलसिला थम नहीं रहा है। मेरठ में हुई एक बेहद खौफनाक वारदात के बाद इलाके में सनसनी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेरठ में एक लड़की की हत्या के बाद लाश के टुकड़ टुकड़े करके फेंक दिया गया है। इतना ही नहीं पहचान छिपाने के लिए लडकी की गर्दन तक गायब कर दी गई है। पुलिस ने कातिल की तलाश शुरु कर दी है। cowpoliticsinindia #cow_politics_in_india #cowprotection #cow_protection #latestnews #latest_news #oppositionnews #opposition_news #oppositon

बिहार विधानसभा चुनाव

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *