कोविड -19 के चलते ऐतिहासिक दूधेश्वर नाथ मंदिर में नहीं लगेगा कावड़ मेला

covid-19 effect on kanwar mela historic celebration in dudheshwar temples cancel कोविड -19 के चलते ऐतिहासिक  दूधेश्वर नाथ मंदिर में नहीं लगेगा कावड़ मेला
dudheshwar temples ghaziabad

छोटा हरिद्वार मुरादनगर से कावड़ लाकर जलाभिषेक करेंगे श्रद्धालु
गाजियाबाद (23 जून 2020)- कोविड -19 के चलते प्राचीन सिद्धपीठ दुधेश्वरनाथ मठ मे कांवड़ मेला इस बार नहीं लगेगा। मंगलवार को सर्व सहमति से एक बैठक में इस कांवड़ मेला नहीं होने के निर्णय लिया गया है । सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मन्दिर में कावंड मेला 18/19जुलाई को लगना था जिसे पूर्ण रूप से स्थगित कर दिया गया । मंदिर के महंत नारायण गिरी ने मंगलवार को यह जानकारी दी । उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री महन्त योगी आदित्यनाथ , हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत तीनों ने मिलकर सभी जनमानस की सुरक्षा उत्तम स्वस्थ्य के लिये कांवड़ मेला स्थगित किया है ।
उन्होंने बताया कि इसके चलते दूधेश्वर मन्दिर में सभी कांवड़िये भक्तो की ओर से 18 की रात्री चतुर्दशी को मठ के पुजारी दूधेश्वर घाट छोटा हरिद्वार मुरादनगर से कांवड़ लाकर भगवान दूधेश्वर को चढांयेगे और मठ मन्दिर की परम्पराओं का निर्वाहन होगा ।
श्री दूधेश्वर विकास समिति के अध्यक्ष धर्मपाल गर्ग ने यह निर्णय किया है कि दूधेश्वर कांवड़ मेला स्थागित है सभी भक्तों से निवेदन है कि कोई भी भक्त कांवड़ लेने ना जाये ,घर में रहकर अपने परिजनों का ध्यान रखें ,और अभी 30 जून तक अनलाक चल रहा है उसके आगे जो भी केन्द्र सरकार राज्य सरकार ओर गृह मंत्रालय का आदेश होगा उसका पालन किया जायेगा ।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *