फूल बरसाकर पुलिस, डॉक्टर व सफाईकर्मियों का किया स्वागत, लोग बोले- आप सच्चे योद्धा, करते हैं नमन



कोरोनावायरस जैसी वैश्विक महामारी को मात देने के लिए संपूर्ण भारत में लॉकडाउन है। लोग घरों में रहकर इस बीमारी से लड़ रहे हैं। वहीं पुलिस, स्वास्थ्य कर्मी, सफाईकर्मी जैसे तमाम जरूरी सेवाओं से जुड़े कर्मी हैं जो अपनी जान जोखिम में डालकर अपने दायित्वों का बखूबी निवर्हन कर रहे हैं। इसलिए इन्हें कोरोना वॉरियर्स नाम दिया गया है। गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों से ऐसी तस्वीर आईं, जहां लोगों ने इन सभी कोरोना वॉरियर्स पर पुष्प वर्षा कर उनका सम्मान किया। एक रिपोर्ट….

डुमरियागंज: सिद्धार्थनगर जिले में डुमरियागंज विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह व जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को सफाईकर्मियों पर पुष्प वर्षा की और उन्हें अंग वस्त्र देकर उन्हें सम्मानित किया। सम्मान पाकर सफाईकर्मियों के चेहरे खुशी सेखिलउठे। विधायक ने कहा- सफाई कर्मी अपनी जान की परवाह न करके दिन रात एक करके हमारे लिए काम कर रहे हैं। उनका सम्मान भी जरूरी है। हम तो उनको अंग वस्त्र और पुष्प वर्षा कर ही सम्मान कर रहे हैं, लेकिन वह इससे भी बड़े सम्मान के योग्य हैं।अगर हमें इस कोरोना जैसी महामारी से जीतना है तो और मेहनत से काम करना होगा।

फतेहपुर: समाजसेवी संगठनों ने गुरुवार को ड्यूटी में दिन रात लगे डॉक्टर्स, नर्सों व पुलिसकर्मियों पर पुष्पवर्षा करके उनका स्वागत किया। शहर स्थित चौराहों में तैनात पुलिसकर्मियों का भी समाजसेवी संगठन ने पटेल नगर चौराहे पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। समाजसेवी राजेश व संजय सचान ने कहा- इस महामारी से निपटने के लिए 24 घंटे ड्यूटी में तैनात डॉक्टर्स, नर्स व पुलिकर्मी अपनी जान की परवाह किए बगैर हमलोगों की सुरक्षा में लगे हुए हैं, जिसके जज्बे का हमलोग सलाम करते हैं।

लखीमपुर: लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वाले लोगों को कड़ा संदेश देने के लिए गुरुवार को जिले की पुलिस ने प्रकाशनगर में फ्लैग मार्च किया। लेकिन जनता का रुख देखकर पुलिस के अधिकारी और जवान हतप्रभ रह गए। मकान की छतों पर हाथों में पुष्प लिए लोगों ने पुलिस जवानों पर पुष्प वर्षा कर उनका सम्मान किया। तालियां बजाकर उनका स्वागत किया गया।

प्रतापगढ़: देश में फैली महामारी कोरोना से लोगों को बचाने के लिए खुद की जिंदगी दांव पर लगाने वाले पुलिस कर्मियो पर युवाओं ने फूल बरसाए। नगर कोतवाली के चिलबिला चौकी के जवान ड्यूटी पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों को रोककर फूलों की बरसात करके सभी पुलिसकर्मियों का स्वागत किया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


फतेहपुर जिले में मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ पर की गई पुष्प वर्षा।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *