Responsive 2

व्यापारियों ने पुलिसकर्मियों की उतारी आरती, बरसाए फूल; कोरोना के अंधियारे को दूर करने के लिए घर-घर जले दिये, पुलिसवालों ने मनाई दिवाली



कोरोनावायरस के चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन का आज 13वां दिन है। इस आपदा की स्थिति पुलिस, मेडिकलकर्मी, सफाईकर्मी जैसे कई कोरोना वॉयरिर्स हैं, जो अपनी भूमिका का बखूबी निवर्हन कर रहे हैं। झांसी में व्यापारियों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की आरती उतारी और उन्हें फूल माला पहनाकर उनका मान बढ़ाया। वहीं, पीएम मोदी की अपील पर रविवार रात 9 बजे 9 मिनट तक लोगों ने दिये, मोमबत्ती, टॉर्च जलाकर कोरोना के अंधियारे को दूर करने का संकल्प लिया।

पुलिसकर्मियों पर फूलों की हुई बारिश
लॉकडाउन के बीच पुलिसकर्मी रात-दिन ड्यूटी करके इसका पालन करा रहे हैं। देश हित में समर्पित ऐसे पुलिसकर्मियों का झांसी में जमकर सम्मान हो रहा है। कोई इनकी आरती उतार रहा है तो कोई फूलों की बरसात कर रहा है।

शहर के कई स्थानों पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल से जुड़े व्यापारियों ने पुलिस कर्मचारियों का हार पहनाकर और फूल बरसाकर सम्मान किया। सम्मान करने वाले व्यापारियों का कहना है कि लॉकडाउन को सफल बनाने में पुलिस की बड़ी भूमिका है। जगह-जगह नाकाबंदी कर पुलिस लोगों को रोकने में जुटी हुई है। पुलिस कर्मचारी चौबीसों घंटे अपने काम को अंजाम देने में मुस्तैदी से नजर आते हैं।

लोगों ने दीप जलाकर दूर किया कोरोना का अंधकार।

घर घर जले दिए, कोतवाली में हुई आतिशबाजी
महामारी कोरोना के साथ बढ़ते निराशा के अंधकार को मिटाने और आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए शहरवासियों ने घर-घर दीप जलाए। प्रधानमंत्री की अपील पर रात 9 बजते ही जहां शहर वासियों ने अपनी लाइटें बंद करके मोमबत्तियां जलाकर एकजुटता का परिचय दिया। वहीं शहर कोतवाली में जमकर आतिशबाजी की गई।रिहायशी इलाकों के लोगों ने अपने घर की दहलीज पर दीपक रखें और छतों पर जलती हुई मोमबत्तियां लेकर स्वयं खड़े हो गए। उत्साहित युवा शहर के कई हिस्सों से आतिशबाजी भी कर रहे थे।इसी दौरान अति उत्साह में आकर शहर कोतवाली पुलिस ने कैंपस के अंदर जमकर आतिशबाजी कर दी।

मेयर व नगर आयुक्त ने सफाई व्यवस्था का जायजा लिया
नगर आयुक्त मनोज कुमार व मेयर रामतीर्थ सिंघल ने शहर में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। नगर आयुक्त ने दुकानों में लगे शटर और दीवारों को सैनिटाइज किया।नगर आयुक्त ने बताया कि सात बड़ी मशीनें फॉगिंग के लिए काम कर रही हैं। इसके अलावा जो कोरोना वायरस के हिसाब से सैनिटाइज करते हैं वह मशीनें सुबह निकलती हैं। नगर आयुक्त ने सभी शहरवासियों से अपील है कि घर के अंदर छिड़काव न कराएं। नगर निगम द्वारा हाई क्लोराइड का प्रयोग याद आ रहा है। इसके लिए शहर में कुल 60 मशीनें काम कर रही हैं।वहीं, मेयर रामतीर्थ सिंघल जानकारी देते हुए बताते हैं कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने कोरोना वायरस के अगेंस काम करने वाले जिस कैमिकल का अप्रूवल दिया है। वो मानव के स्वास्थ्य को भी नुकसान नहीं पहुंचाता है और उससे हमारी सुरक्षा करता है।

मेयर ने क्षेत्र को सैनिटाइज किया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


झांसी में व्यापारियों ने पुलिसकर्मियों पर फूल बरसा कर उनका मान बढ़ाया।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow