coronavirus and lockdown impact-religious places reopen after 78 days: 78दिन बाद खुले मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारे और चर्च

coronavirus and lockdown impact-religious places reopen after 78 days: 78दिन बाद खुले  मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारे और चर्च
coronavirus and lockdown impact-

सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए की गयी पूजा अर्चना
गाजियाबाद (8 जून 2020)- शासनादेश के तहत अनलॉक के पहले चरण के तहत सोमवार से पूरे 78 दिन बाद जिले के सभी धार्मिक स्थल खुल गए हैं। हालांकि धार्मिक स्थल में दर्शन के लिए भक्तों को नियमों का पालन किया पहले दिन श्रद्धालुओं की संख्या काफ़ी कर रही । इसके तहत धार्मिक स्थलों में कोरोना संक्रमण का प्रसार न हो इसके लिए मुख्य गेट पर थर्मल गन से जांच व हाथ सेनेटाइज करा कर ही प्रवेश करने दिया गया तो वहीं मुख्य दर्शन के लिए भक्तों को सेनेटाइज टनल से होकर प्रवेश मिला। मंदिरों में बच्चों व बुजुर्गो को भी अभी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।
शहर के प्रसिद्घ प्राचीन ऐतिहासिक दूधेश्वरनाथ मंदिर में शुरुआत में अभी भक्तों के लिए सिर्फ शिवलिंग के दर्शन ही हो सकेंगे। लेकिन भक्त बिना फेस मास्क के अन्दर प्रवेश नहीं कर सकेंगे। सोशल डिस्टेंस को देखतेे हुए गर्भग्रह तक गोल घेरे बनाए गए हैं। एक समय में एक ही भक्त को प्रवेश दिया गया तो वहीं भक्त शिवलिंग का न छू सके इसके लिए बाक्स बना दिया गया है। दर्शन करने के बाद भक्त सीधे बाहर जाएं इसके लिए बेरीकेटिंग की गई है। मंहत नारायण गिरी ने बताया कि अभी मंदिर में किसी भी भक्त को शिवलिंग या अन्य मूर्तियों को छूने नहीं दिया जाएगा। शहर की मस्जिदों में भी दो गज की दूरी बनाकर श्रद्धालुओं ने नमाज अदा की ।
बजारिया गुरुद्वारा में भी श्रद्घालु अरदास करने पहुंचे। हालांकि गुरूद्वारे में एक समय में अधिक लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। घंटाघर का हनुमान मंदिर, कविनगर स्थित स्वंयभू शिवमंदिर सहित शहर के धार्मिक स्थल, चर्च, मस्जिद आदि खोले गए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने पहले से ही तैयारी पूरी कर रखी हैं। वहीं अभी भी राजनगर स्थित इस्कॉन मंदिर, राजनगर स्थित सनातन धर्म मंदिर सहित कई मंदिर के कपाट नहीं खोले गए हैं।
=—
-टिकटॉक वीडियो बना रही लड़की को लगी गोली, हालात गंभीर
गाजियाबाद। कविनगर थाना क्षेत्र में टिकटॉक बना रही एक लड़की को संदिग्ध हालात में गोली लग गई। लड़की को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। लड़की के पेट में गोली लगी है और फिलहाल उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।
एसएचओ कवि नगर मोहम्मद असलम ने सोमवार को बताया कि शाहपुर बम्हैटा में रहने वाले सुनील यादव की लड़की करिश्मा राधा कुंज स्थित डेयरी में सफाई करने के लिए गई थी। पुलिस को दी शिकायत के अनुसार यहां एक थैले में उसे तमंचा रखा हुआ मिल गया, जिसे वह साफ करने लगी। इसी दौरान गोली चल गई, जो कि करिश्मा के पेट में लगी। करिश्मा को पांडव नगर स्थित सर्वोदय अस्पताल ले जाया गया जहां से हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।
बताया जा रहा है कि करिश्मा टिकटॉक का वीडियो शूट कर रही थी। इसी दौरान उसे गोली लग गई। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है । करिश्मा का बयान अभी तक नहीं हो पाया है। बयान के बाद ही कुछ कहा जा सकता है ।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *