Responsive 2
Breaking News

सोनिया गांधी का बड़ा क़दम-कांग्रेस को मज़बूत करने के लिए उत्तर प्रदेश के कई ज़िलों के अध्यक्ष घोषित

CONGRESS PRESIDENT, sona gandhi, ANNOUCED DISTRICT PRESIDENTS, IN UTTAR PRADESH, UNNAO, KASGANJ, HAPUR,MEERUT, BIFNOR, FARRUKHABAD, SHAMLI,AMBEDKARNAGAR,BARABANKI,PRATAPGARH, CONFRESS PRESIDENT OF U.P DISTRICTSनई दिल्ली (07 अक्तूबर 2019)- कई साल से वजूद के लिए संघर्ष कर रही कांग्रेस को दोबारा ताक़त देने और जनता के बीच फिर से मज़बूत पकड़ बनाने के लिए सोनिया गांधी ने तेज़ी से रणनीति बनानी शुरु कर दी है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अध्यक्ष का ऐलान कर दिया है।
कांग्रेस के महासचिव के.सी वेणुंगोपाल द्वारा जारी सूची में उत्तर प्रदेश के कई जनपदों के जिलाध्यक्षों के नामों का ऐलान हो गया है। के.सी वेणुगोपाल के मुताबिक़ पार्टी अध्यक्ष के निर्देशों के बाद इन नामों का ऐलान किया जा रहा है। के.सी वेड़ुंगोपाल द्वारा जारी सूची में उन्नाव से सुभाष सिंह को जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। (www.oppositionnews.com) जबकि प्रतापगढ़ से बिजेंद्र कुमार मिश्र को जिलाध्यक्ष पद की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है। सूची में अंबेडकरनगर से राम कुमार पाल को कांग्रेस ने अपना डिस्ट्रिक्ट प्रेज़िडेंट बनाया है। बाराबंकी से ये ज़िम्मेदारी मौहम्मद मोहसिन के कंधों पर डाली गई है। उधर फर्रुख़ाबाद से विजय कुमार कटियार कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बनाए गये हैं। जबकि दिल्ली पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड़ को फिलहाल दो भागों यानि ज़िले और नगर में बांटते हुए हापुड़ जनपद से कांग्रेस का मुखिया मिथुन त्यागी को बनाया गया है। और हापुड़ सिटी की कमान अभिषेक गोयल को सौंपी गई है। ठीक इसी तरह नव सृजित शामली में जिले के कमान दीपक सैनी को और शामली नगर से अध्यक्ष अनुज गौतम को बनाया गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ही बिजनौर से शेरबाज़ ख़ान के नाम का ऐलान बतौर कांग्रेस ज़िलाध्यक्ष किया गया है। मेरठ जिले से अवनीष काजला पर कांग्रेस के जनपद मुखिया के तौर पर भरोसा जताया है। मेरठ सिटी के कमान ज़ाहिद अंसारी को सौंपी गई है। (www.oppositionnews.com) उधर कासगंज से जिलाध्यक्ष के तौर पर मनोज पांडे का नाम फाइनल किया गया है। इस सूची में सबसे ख़ास बात ये है कि हर जिले के जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखा गया है। कुछ जगहों पर ज़रूरत के मुताबिक अगड़े पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यों को ज़िम्मेदारी सौंपकर सोनिया गांधी ने साबित कर दिया है। आने वाले यू.पी विधानसभा चुनावों को लेकर वो बेहद गंभीर हैं।

Responsive 2

Post source : aicc

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow