Responsive 2
Breaking News

CBI in ACTION-एमसीडी के असिस्टेंट कमिश्नर समेत दो अफसर रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार-MCD का करप्शन से पुराना नाता

CBI ARRESTED 2 MCD OFFICERS, ONE ASSISTANT COMMISSIONER AND AOTHER OFFICIAL FROM NORTH MUNICIPAL CORPORATION OF DELHI M.C.D, IN A BRIBERY CASE

नई दिल्ली (21 नवंबर 2019)- करप्शन के लिए बदनाम एमसीडी एक बार फिर चर्चा में है। इस बार सीबीआई ने रिश्वत के आरोप में एमसीडी के असिस्टेंट कमिश्नर समेत दो अफसरों को गिरफ्तार किया है। दोनों ही गरफ्तारियों उत्तरी एमसीडी क्षेत्र से की गई है।
केंद्रीय जांच एजेंसी, सीबीआई ने दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन एमसीडी के उत्तरी एमसीडी ज़ोन के नरेला में तैनात एक असिस्टेंट कमिश्नर और एक यूडीसी यानि अपर डिविजन्ल क्लर्क को 75 हज़ार की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है।
सीबीआई को शिकायत मिली थी कि सील की गई एक प्लाईवुड फैक्ट्री को डी सील यानि खुलवाने के लिए शिकायतकर्ता से दो लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई है। सीबीआई के मुताबिक मोल-भाव के बाद रिश्वत की यह रकम 75 हजार तक आ गई थी। इस शिकायत के बाद सीबीआई ने एक ट्रैप लगाया और शिकायतकर्ता से रिश्वत मांगने वाले अधितारियों को धर दबोचा। सीबीआई ने गिरफ्तार आरोपियों के यहां छापेमारी करके दस्तावेज भी बरामद किये हैं। जिसके बाद सीबीआई ने गिरफ्तार दोनों आरोपी अधिकारियों को कोर्ट में पेश किया जहां से उनको न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
बहरहाल एमसीडी और करप्शन का पुराना नाता है। अवैध निर्माण हो या फिर सीलिंग और डी सीलिंग का खेल, छोटे से लेकर कई बड़े अफसरों तक का नाम इस गोरखधंधे में सामने आ चुका है। सीहीआई द्वारा एक बार फिर एमसीडी के कुछ अफसरों के दाग़दार चेहरे को बेनक़ाब करने से इतना तो साफ हो ही गया है कि यहां सब कुछ ठीक ठाक नहीं है।

Responsive 2

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow