पिंपरी चिंचवाड़ में महीनेभर में कोरोना के 700% केस बढ़े, पुणे में अब तक 17 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले



महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.47 लाख से ज्यादा हो गई है। राज्यके कई जिलों में कोरोना का कहर जारी है। इसबीच, पुणे का पिंपरी चिंचवाड़ नया हॉट स्पॉट बनकर उभरा है। इस इलाके मेंएक महीने के अंदर कोरोना के 700% केस बढ़ गए। मरीजों की संख्या में अचानक हुई बढ़ोतरी से प्रशासन हैरान है।

पुणे के निगम कमिश्नर श्रवण हार्डिकर ने बताया कि मंगलवार को पिंपरी चिंचवाड़ में संक्रमितों की संख्या 2100 के पार हो गई। जबकि 22 मई तक यहां सिर्फ 274 संक्रमित थे। इस ट्रेंड से लग रहा है कि जल्द ही 3000 मरीज हो जाएंगे। हार्डिकर के मुताबिक पुणे में अब तक 17 हजार 445 कोरोना पॉजिटिव मिल चुकेहैं। इनमें से 637 लोगों की मौत हुई है। 9407 मरीजठीक भी हो गए।

चिंचवाड़ में ही लोगों ने पुलिस पर किया था पथराव
पिंपरी चिंचवाड़में ही पिछले दिनों कंटेनमेंट जोन से लॉकडाउन हटाने की मांग को लेकर लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया था। प्रदर्शन कर रही भीड़ में महिलाएं भी शामिल थीं। लोगों का आरोप था कि कंटेनमेंटनियमों और लॉकडाउन के कारण उन्हें राशन की चीजें भी नहीं मिल रही हैं।

महाराष्ट्र के 36 जिले कोरोना से प्रभावित हैं
कोरोना के चलते महाराष्ट्र के 36 जिले प्रभावित हैं। इनमें से 22 जिलों में हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। सबसे ज्यादा 69 हजार 528 संक्रमित केवल मुंबई में हैं। इसके अलावा ठाणे में संक्रमितों की संख्या 27 हजार 880 हो गई है। पालघर में 4028, औरंगाबाद में 3867, नासिक में 3104 केस हैं। इसके अलावा 5 ऐसे जिले हैं जहां एक हजार से ज्यादा मरीज मिलेहैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


महाराष्ट्र के 36 जिले कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। यहां पुणे में 17 हजार से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं जबकि 600 से ज्यादा ने जान गंवाई। (फाइल)

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *