महाराष्ट्र में मौत बनी मानसून, रत्नागिरी में डैम टूटने से 6 की मौत और 17 लोग लापता

महाराष्ट्र में मौत बनी मानसून, रत्नागिरी में डैम टूटने से 6 की मौत और 17 लोग लापता

महाराष्ट्र में लगातार हो रही तेज़ बारिश अब आफत का सबब बनती जा रही है। महाराष्ट्र के रत्नागिरी में तेज़ बारिश के कारण डैम टूटने से बड़ा हादसा हो गया है। इससे डैम के नीचे बसे 7 गांवों में बाढ़ जैसी हालात हो गई है। इस हादसे में अभी तक 6 शव बरामद किए गए हैं, जबकि 17 लोग अभी भी लापता हैं। NDRF की टीम लगातार राहत कार्य चला रही है।

डैम के नजदीक बने 12 घर भी बह गए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आई और घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम को भेजकर तुरंत राहत ऑपरेशन शुरू कर दिया था।

राहत एजेंसियों का कहना है कि डैम के पानी में बहे लोगों के निचले इलाकों में मिलने की आशंका है, लेकिन उन्हें हुए नुकसान के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। जिला प्रशासन, पुलिस और कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाके रविवार से भारी बारिश की चपेट में हैं। महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 75 अन्य लोग घायल हो गए हैं। इनमें मुंबई, ठाणे और पुणे में दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या भी शामिल है।

About The Author

Originally published on www.bhaskar.com

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *