Responsive 2
Breaking News

बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर में सड़क हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत-जानलेवा बन रहा बेक़ाबू ट्रैफिक

road accident in muzaffarpur biharबिहार/मुज़फ़्फ़रपुर(5 नवंबर 2019)-बिहार के सड़कों पर बेक़ाबू ट्रैफिक लोगों की ज़िंदगी के लिए लगातार ख़तरा बनता जा रहा है। बेक़ाबू ट्रैफिक और ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही का क़हर इस बार मुजफ्फरपुर के एक परिवार पर टूटा है। एक ही परिवार के 5 लोगों की सड़क हादसे में मौत से इलाके में मातम है। मुजफ्फरपुर देर रात हुए इस भीषण सड़क हादसे में एक अनियंत्रित ट्रक और एक ऑटो की बीच टक्कर हो गई। जिसमें एक ही परिवार के 3 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक बच्चे समेत 3 की हालात नाजुक बताई गई है।
जानकारी के मुताबिक मुज़फ़्फ़रपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र के दादर के पास एक ट्रक की ऑटो के साथ टक्कर में 5 लोगो की मौत हो गई जबकि 3 घायल हो गये हैं ।सभी को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में लाया गया जहां चिकित्सकों ने 5 को मृत घोषित कर दिया।
बताया गया है कि मुज़फ़्फ़रपुर जिले के बोचहा थाना क्षेत्र के ही बल्ली गांव के रहने वाले धर्मवीर पासवान जो कि हैदराबाद से एक शादी समारोह में शरीक होने के बाद अपने गांव वापस आ रहे थे। इसी दौरान यह दर्दनाक घटना घटी जिसमे उनके साथ उनकी पत्नी और 3 बच्चों समेत कुल पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि एक बच्चे समेत 2 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। ये सभी लोग ऑटो से अपने गांव जा रहे थे। बताया जा रहा है कि पेट्रोल पंप से तेल लेकर लौटने के दौरान तेज़ रफ़्तार से आ रहे ट्रक ने रौंद दिया और आगे जाकर ट्रक चालक ट्रक को छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने उक्त ट्रक को जब्त कर लिया है।
इस घटना कि जानकारी के मिलते ही मौके पर डीएम एसएसपी सिटी एसपी सहित कई अधिकारी पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया और लोगो से पूछताछ किया जिसके बाद मेडिकल कॉलेज में पहुंचकर हालात का जायजा लिया।
इस मामले में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष का कहना है कि घटना काफी दर्दनाक है और आपदा प्रबंधन के द्वारा सभी मृतक के परिजनों को 4-4 लाख मुवाअज़े की राशि मुहय्या कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी मृतकों की जानकारी उनके पास मिले हुए आधार कार्ड के जरिये हुई है। साथ ही उनके पास से मिले फोन से परिजनों को कॉल करके सूचना दी गई है, जिसके आधार पर और जानकारी ली जाएगी। आपको बता दें कि बीते 2 वर्ष पूर्व भी अहियापुर में एक ऑटो में हुआ टाक्कर के दौरान 13 लोगो की मौत हो गई थी।

पंजाब में भी सड़क हादसे में एक ही परिवार के 4 की मौत-पराली का धुआ बना हादसे की वजह

उधर पंजाब में भी एक सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार सदस्यो की मौत होने की ख़बर है। बताया जा रहा है कि हादसा पराली के धुएं की वजह से विजिबलटी कम होने की वजह से हुआ। हादसे में एक मासूम बच्ची समेत एक ही परिवार के चार सदस्यों की जान चली गई। यह हादसा पंजाब के सुनाम के गांव घराचों के नजदीक बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक रात के अंधेंरे में कार सड़क के किनारे खड़े एक ट्रक में जा घुसी। हादसे में कार सवार लोगों पति-पत्नी समेत उनके बेटे और पोती की मौत हो गई। मरने वाले शख्स की शिनाख्त सुनाम के रहने वाले कपड़ा व्यापारी हरीश अदलखा के तौर पर हुई है। मृतक परिवार भवानीगढ़ में एक विवाह समागम में शामिल होने के बाद सुनाम लौट रहा था। चश्मदीदों के मुताबिक घराचों के नजदीक सड़क पर रात के अंधेरे में खड़े ट्रक को संभवत: धुएं की वजह से कार चालक देक नहीं पाए। जिसकी वजह से चालक हरीश की कार ट्रक में जा घुसी। आसपास के लोगों की सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरु कर दी है।

Responsive 2

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow