Responsive 2

महाराष्ट्र के अंबरनाथ में इंजेक्शन लगने से दर्जनभर मरीजों की हालत गंभीर-मुंबई और उल्हासनगर किया रेफर

12 PATIENTS,CRITICAL,CONDITION,AFTER,TREATMENT, AMBARNATH,CHAYA,HOSPITAL,MAHARASHTRA,REFFER,MIMBAI,ULHASNAGAR,Opposition news,oppositionnews,www.oppositionnews.com,

अंबरनाथ (3 दिसंबर 2019)- महाराष्ट्र के अंबरनाथ में अस्पताल में बुख़ार और सर्दी का इलाज कराने आए दर्जनभर मरीजों की इलाज के बाद हालात बिगड़ने का मामला सामने आया है। आरोप है कि यहां के छाया अस्पताल में ईलाज कराने आये 12 मरीज को इंजेक्शन का हुआ रिएक्शन हो गया है। जिसके बाद मरीजो को खून की उल्टी तक हो गई। हालात इतने बिगड़े कि इन मरीजों को ईलाज के लिए मुंबई व उल्हासनगर के अस्पताल में भेजा गया है।
महाराष्ट्र के अंबरनाथ में इलाज के दौरान मरीजों की हालत बिगड़ने की ख़बर के बाद मरीजो से मिलने कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे वहां पहुंचे ।
दरअसल अंबरनाथ में डॉक्टर बी. जी. छाया अस्पताल में सर्दी और बुखार के ईलाज कराने आये 12 मरीज़ों को दिए गए इंजेक्शन से मरीजों की तबियत और खराब होने का मामला सामने आया है। कहा जा रहा है कि इंजेक्शन के रिएक्शन के चलते मरीजों को खून की उल्टियां हुई है। मरीजो की हालत बिगड़ता देखकर उनको ईलाज के लिए उल्हासनगर के सेंट्रल अस्पताल में भर्ती किया गया है, जबकि दो मरीज़ों को मुंबई के अस्पताल में ईलाज के लिए भेजा गया है। आपको बता दें कि बुखार व ठंड की शिकायत के बाद ईलाज कराने के लिए दर्जन के करीब मरीजों को इंजेक्शन दिया गया था। लेकिन इंजेक्शन देने के कुछ घन्टो में अचानक कुछ मरीजो की तबियत बिगड़ने लगी, और उन्हें खून की उल्टियां होने लगी। सोमवार रात 10 बजे के दरम्यान यह घटना सामने आने के बाद से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉक्टर्स अस्पताल में पहुचे, और इसी दरमियान मरीजो के रिश्तेदार भी अस्पताल पहुचने लगे। आरोप है कि दवाइयों की एक्पाइरी डेट खत्म होने के वजह से मरीजो की तबीयत बिगड़ी है। मामला बढ़ता देख सूचना पुलिस तक पहुंची और पुलिस ने मौके पर पहुचकर रिस्तेदारो को समझाते हुए हालात को बिगड़ने से बचाया और जांच शुरु कर दी है। अंबरनाथ की नगराध्यक्षा मनीषा वालेकर ने अस्पताल पहुचकर लोगो से मुलाकात की और दोषी लोगो के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही। जबकि अस्पताल प्रशासन भी मरीजों को आश्वासन दे रहा है कि उनके इलाज में कोई कमी नहीं रखी जाएगी।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow