Responsive 2
Breaking News

10 घंटे-दस हत्याएं…बिहार में ये कैसा सुशासन?

10 MURDER IN 10 HOURS IN BIHAR, KILLER DAY IN BIHAR, 10 MURDER IN BIHAR, LAW AND ORDER IN BIHAR, SUSHASAN BABU, BIHAR CM NITISH KUMAR, RULE OF JUNGLE, POLICE FAIL, बिहार (4 नवंबर 2019)- बिहार में लगभग दस घंटों में दस हत्याओं की चर्चा ने एक बार बिहार की पुलिस और सुशासन पर सवाल खड़े कर दिये हैं।
किसी ज़माने में जगंल राज की बात होती था तो बिहार का नाम लोगों के ज़हन में आ जाता था। सत्ता बदली हालात बदले, यहां तक कि सूबे के मुखिया ने दावा करना शुरु कर दिया कि अब तो सुशासन आ गया है। लेकिन मुज़फ़्फ़रपुर शैल्टर होम से लड़कियां न सिर्फ ग़ायब होती रहीं बल्कि उनको राजनीतिक हल्कों और रसूख़दारों में परोसे जाने के आरोप लगते रहे। इतना ही नहीं सत्ता में बैठे कुछ लोगों के दामन पर इन आरोपों के दाग़ सीधे तौर पर लगे लेकिन सत्ता और सत्ता के गलियारों में उनको संरक्षण मिलता रहा। लेकिन फिर भी सुशासन के दावों में कमी न आई।अस्पतालों के हालात और फिर बाढ़ की भयावह स्थति जवभराव, भू-माफिया और उसको सरकारी संरक्षण तक की चर्चा के बीच देशभर को सजाने संवारने वाला बिहार का आम नागरिक अपने ही सूबे में सरकार के तरफ उम्मीद की नज़रो से देखता रहा। अब हालात ये है कि कई ठेकेदारों की हत्याओं दिन दहाड़े लूट और कई वारदातों से लगने लगा है कि सरकार या तो जनता को गंभीरता से नहीं ले रही या फिर उसको लगने लगा है कि जनता के पास कोई विकल्प नहीं है इसलिए जो मन आए करो।
दरअसल बिहार के अलग अलग जनपदों में बीते 10 घंटो में 10 लोगों की हत्या और कई लोगों के घायल होने की ख़बर से आम जनता सकते में है। जानकारी के मुताबिक बिहार के विभिन्न जिलों में बीते 10 घंटे में 10 लोगों की गोली से मारकर हत्या हुई है और 4 लोग जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। पटना, सीवान, बेगूसराय, बेतिया, सहरसा, दरभंगा, पूर्णिया शेखपुरा समेत कई जगहों पर हत्याओं की सूचना है।
बताया जा रहा है कि पटना के दीघा में अपराधियों ने घर से बुलाकर युवक की गोली मार हत्या कर दी। जबकि बेगूसराय के चमथा गोप टोल में अपराधी ने गोली मारकर महिला समेत 3 लोगों की हत्या कर दी है। वहीं दरभंगा के बेंता चौक पर कांग्रेस के एक नेता के करीबी की अपराधियों ने गोली मार दी है। सहरसा के नोहट्टा में अपराधियों ने जेडीयू के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी है। उधर सीवान के महारागंज के राजेंद्र चौक पर अपराधियों ने पान दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी। पूर्णिया सदर थाना के गुलाबबाग के पास अपराधियों ने एक किन्नर की गोली मारकर हत्या कर दी। बेतिया के खिरिकिया घाट में युवक की हत्या हो गई। शेखपुरा के सदर थाना क्षेत्र के दुल्लापुर में महिला की हत्या कर दी गई। पूर्वी चंपारण जिला के गोविंदगंज के भेलानारी गांव में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। हांलाकि इन सभी मामलों पर पुलिस तुंरत कार्रवाई करने का दावा भी कर रही है। साथ ही जनता को भरोसा भी दिला रही है कि अपराधियों को बख़्शा नहीं जाएगा। पुलिस की कोशिश है जनता में भरोसे के साथ साथ अपराधियों में ख़ौफ भी कायम किया जाए।

Responsive 2

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow