सीटों के बटवारे से नाराज केन्द्रीय मंत्री ने मांझी का साथ छोड़ा

manjhiपटना (15 सितंबर 2015) बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर भले ही हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी एवं भाजपा के बीच सुलह हो गया है लेकिन इसको लेकर हिंदुस्तान अवाम मोर्चा के भीतर घमासान मचा हुआ है। खबरों के मुताबिक सीट बंटवारे से नाराज पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र यादव ने हम का साथ छोड़ दिया है। जीतन राम मांझी के फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए देवेंद्र यादव ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

झंझारपुर से सांसद रह चुके देवेंद्र यादव ने एनडीए में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले का खुलकर विरोध किया था। पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र यादव ने धमकी देते हुए कहा कि एनडीए को इसका खामियाजा चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने राजग के घटक दलों के साथ सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया है। बीजेपी 160 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि उसकी सहयोगी रामविलास पासवान की लोजपा 40 सीटों पर, जीतन राम मांझी की ‘हम’ 20 सीटों पर और उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बिहार में 12 अक्तूबर से पांच चरणों में चुनाव होना है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *