साहिबाबाद के पूर्व इंसपक्टर उपेंद्र समेत चार पुलिस वालों क खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश

advocate umardin
गाजियाबाद(30जुलाई2015)- इंसपक्टर उपेंद्र यादव समेत चार पुलिस वालों के खिलाफ अदालत ने रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिये हैं। पुलिस वालों पर संजय कॉलोनी निवासी ज़ाहिद को जबरन बंद करने व 50 हज़ार की रिश्वत लेकर छोड़ने का आरोप है।
जाहिद के अधिवक्ता उमरदीन के मुताबिक जाहिद संजय कॉलोनी अर्थला में सिलाई मशीन की रिपेयरिंग का काम करता है। फरवरी माह में हिंडन चौकी पर तैनात सिपाही नीरज व पुष्पेंद्र उसकी दुकान पर पहुंचे तथा उसको उठाकर पुलिस चौकी ले आए। इस दौरान सिपाहियों ने जाहिद की पत्नि व अन्य परिजनों के साथ बदसलूकी की। जाहिद का आरोप है कि हिंडन पुलिस चौकी पर उसके साथ चौकी इंचार्ज वर्मा व दोनों पुलिस वालों ने उसके साथ बुरी तरह मारपीट की तथा बाद में थाना साहिबाबाद में लेकर बंद कर दिया। उसका यह भी आरोप है कि थाने में भी उसकी पिटाई की गई तथा परिजनो को धमकाया गया कि वे एक लाख रुपए दे दें तो उसे थाने से ही छोड़ दिया जाएगा। अन्यथा उसे स्मैक रखने के आरोप मे जेल भेज दिया जाएगा।जाहिद की पत्नि ने किसी तरह पचास हजार रुपए का इंतजाम कर पुलिस को दिए तब जाकर रात में उसको छोड़ा गया।
zahid complainnentइस मामले में जाहिद की ओर से अदालत में सीआरपीसी की धारा 156(3) के तहत याचिका दायर की गई। जिसकी सुनवाई के बाद अदालत ने साहिबाबाद थाने के पूर्व इंसपक्टर उपेंद्र यादव हिंडन चौकी इंचार्ज अरुण वर्मा तथा सिपाही नीरज व पुष्पेंद्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच के आदेश दिये हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *