Breaking News

लाइनपार क्षेत्र को कब मिलेगी समस्याओं से निजात

gaushala fatakग़ाज़ियाबाद(24 अक्तूबर 2015)- लगभग दो लाख की आबादी वाला लाइन पार क्षेत्र । जिसको लेकर जीडीए और गाजियाबाद प्रशासन ने आम जनता को कई हसीन सपने दिखाए। लेकिन सच्चाई इसके उलट है। विकास और आधूनिक शहर का ख्वाब सजाए लाखों रुपए खर्च करके लोगों ने यहां अपने सपनों का आशियाना तो बना लिया है। लेकिन गाजियाबाद प्रशासन की लापरवाही के नमूने के तौर पर यहां की समस्याएं लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है।
अगर समस्याओं की बात करें तो इनकी फहरिस्त थोड़ी लंबी है। इस क्षेत्र में जाने की सबसे बड़ी समस्या है जाम । इसके अलावा पुराने शहर को लाइनपार से जोड़िने वाला अंडरपास हमेशा जाम और जलभराव की वजह से जनता के लिए एक मुसीबत बना हुआ है। गऊशाला फाटक को बंद करके इसके नीचे करोडों की लागत से बना अंडरपास जोकि बरसात के बिना आमतौर से जलमग्न रहता है । और बरसात में तो पूरी तरह से यहां पानी भरा हुआ कभी भी देखा जा सकता है । इसेक अलावा कई दूसरी समस्याओं से भी यहां की जनता जूझ रही है। अपोजि़शन न्यूज से जब वहां की समस्याओं को मलूम किया तो लोगों ने खुल कर अपनी बात रखी। हमारे संवाददाता जुनैदऔर नूरनैन गए तो स्थानीय निवासियों ने अपनी समस्याएं बताई जिन पर प्रशासन ने आज तक कान नही धरा ।
लाइन पार व्यापार मंडल के अध्यक्ष सत्यप्रकाश कौशिक ने बताया कि ट्रैफिक जाम और बरसाती पानी के भराव के अलावा पुलिस की लापरवाही भी एक परेशानी है। पिछले तीन महीनों में यहां शटर तोड़कर दुकानो में चोरियां हुई हैं जिनका पुलिस ने आज तक खुलासा नही किया । साथ सीवर की समस्या जिसको लेकर स्थानीय पार्षद से कई बार शिकायत की जा चुकी है । सीवर ओवर फ्लो के कारण सड़को पर गंदगी भरी रहती है जिससे आने जाने वालो को समस्या होती है बीमारी फैलने का खतरा हमेशा बना रहता है ।
लाइन पार क्षेत्र व्यापार मंडल महासचिव राजकुमार के अनुसार गऊशाला अंडर पास में जाम की समस्या हमेशा बनी रहती है सीवर की सफाई ना होने से गंदगी फैली रहती है । इसके अलावा पीने के पानी का कुछ ख़ास इंतजाम ना होने से पानी समस्या भी यहां के लोगो झेलनी पड़ती है ।
संजय शर्मा ,स्थानीय मैडिकल व्यवसायी का कहना है कि अंडरपास सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाला रास्ता है । जिसमें हमेशा जाम की स्थिति रहती है ।जाम के कारण गाड़ियो से निकलने वाला धुआं यहां की परेशानी का सबब है ।
राजकुमार वर्मा (स्थानीय दुकानदार ) इनके अनुसार गलियों में सफाई व्यवस्था ठीक ना होने से गंदगी फैली रहती है । जिसके कारण मच्छर पैदा होते हैं । बीमारी का भय लगातार बना रहता है ।
जगन सिंह, स्थानीय निवासी, इन्होने विजयनगर क्षेत्र को शहर से जोड़ने वाले अंडर पास के बारे में बताया कि ये लोगो की आसानी के लिए बनाया गया था लेकिन आज जब इसके जाम में घंटों फंसे लोगो को देखते हैं तो लगता है इससे से तो पहले ही ठीक था । कम से कम फाटक खुलने के बाद भीड़ तो छंट जाती थी । और ना ही इस क्षेत्र मे सीवर का पानी पहले भरता था । जो कि इस अंडर पास के बाद भरा रहता है ।
गऊशाला गऊपुरी के अलावा विजय नगर प्रताप विहार के लोगों की समस्याओं को लेकर हमारी मुहिम जारी है। यदि आप भी अपनी समस्याओं से प्रशासन को अवगत कराना चाहते हैं तो हमें oppositionnews@gmail.com पर मेल करें।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *