पत्रकार एसोसिएशन को लेकर टकराव-उगाही के आरोप के बाद पुलिस तक पहुंचा मामला

all india reporters assosiation
लखनऊ/दिल्ली(11अगस्त2015)- पत्रकारों की भलाई के नाम पर बनाई गईं दो एसोसिएशनों के बीच टकराव सामने आया है। इंतिहा तो ये हुई कि बात थाने तक जा पहुंची है। ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष चांद फरीदी द्वारा लखनऊ के थाना हज़रत गंज में शिकायत दर्ज कराई गई है। जबकि आरोपी का कहना है कि उनके ऊपर लगाए आरोप निराधार हैं और उनके पास संस्था का वैध रजिस्ट्रेशन है। साथ ही आरोपी का का कहना है कि उनकी संस्था की आड़ में शिकायतकर्ता ही उगाही में संलिप्त हैं।
aira complaint lucknow
ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मुरादाबाद के चांद फरीदी का आरोप है कि उनकी संस्था रजिस्टर्ड है। लेकिन दिल्ली की उर्मिला ठाकुर व राजेश उनकी संस्था के नाम पर उगाही व ठगी कर रहे हैं। इस मामले में 11 अगस्त 2015 को चांद फरीदी द्वारा दी गई तहरीर पर थाना हज़रत गंज पुलिस ने शिकायतकर्ता लेकर जांच शुरु कर दी है। प्रदेश अध्यक्ष चाँद फरीदी के साथ उपाध्यक्ष रेनुलहक खान, संगठन मंत्री इमरान खान, महामंत्री शाहरुख खान, मलिक मोहम्मद सईद आदि भी मौजूद थे।
लेकिन जब इस मामले पर हमने आरोपी से बात की तो उनका कहना था कि उनके खिलाफ लखनऊ में जो शिकायत दर्ज कराई गई है। वह पूरी तरह झूठी है। इस बारे में उर्मिला ठाकुर का कहना है कि ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन ट्रस्ट का उन्होने दिल्ली से ऑल इंडिया लेवल पर फरवरी 2015 को पंजीकरण कराया था। जिसकी वह स्वंय चेयरमेन परसन थीं। जबकि फरीद क़ादरी व तारिक ज़की ट्रस्टी थे। जिसका पंजीकरण व उसका लोगों सरकारी साइट पर भी उपलब्ध है। परंतु जब फरीद कादरी व तारिक जकी के खिलाफ कुछ शिकायते प्राप्त हुई तो उनको ट्रस्ट से बाहर कर दिया गया। जिसके बाद चांद फरीदी व उनके कुछ दूसरे साथियों ने उनकी संस्था के नाम में थोड़ा बदलाव करके ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन करने के बाद न जाने किस आधार उसे अपना बताना शुरु कर दिया है। उर्मिला ठाकुर का आरोप है कि उनकी संस्था का दुरुपयोग करने वाले लोग ही उनको धमकियां दे रहे हैं और झूठे मुकदमों में फंसाने की बात कर रहे हैं। उर्मिला ठाकुर का कहना है कि उन्होने भी दिल्ली पुलिस को इस मामले में एक दिन पहले ही यानि 10 अगस्त 2015 को एक शिकायत दी है।aira deed
aira deed1
all india reporters assosiation trust complaint 11082015
उर्मिला ठाकुर का कहना है कि वह खुद चाहतीं है कि इस मामले की जांच की जाए और दूध का दूध और पानी का पानी किया जा सके। इस बारे में जब हमने ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन के चांद फरीदी द्वारा दिये गये नंबर 09917373555 पर संपर्क करने की कोशिश की तो उस पर कोई जवाब नहीं दिया गया।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *