Responsive 2
Breaking News

पंजाब में आतंकी हमला एसपी समेत 13 की मौत-हादसे के बाद उत्तर प्रदेश में चौकसी सख़्त

terror
लखनऊ(27जुलाई 2015) : पंजाब के गुरदासपुर में सोमवार की सुबह ही एक बड़ी आतंकी हमला हुआ है। एक साथ कई जगहों पर किये गये इस हमले में एक एसपी समेत कई पुलिसकर्मी और नागरिक मारे गये हैं। पुलिस बल ने बहादुरी से मुक़ाबला करते हुए आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जिसमें दो आतंकियों के मारे जाने की ख़बर है। इस हमले के बाद देश भर में ख़ास जगहों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। उधर पंजाब की घटना के बाद उत्तर प्रदेश में चौकसी बढाने की हिदायतें जारी कर दीं गई हैं।
सोमवार को हुई आतंकी हमले की घटना को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश शासन द्वारा प्रदेश के सभी जनपदों में कड़ी चैकसी एवं सतर्कता बरतने के लिए निर्देश दिये गये है। इस मामले में प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पण्डा ने उक्त जानकारी देते हुये आज यहां बताया कि इस संबंध में गृह विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, पुलिस प्रभारियों, मण्डलायुक्तों, जोनल आईजी, रेंज डीआईजी एवं पुलिस महानिदेशक सहित अन्य अधिकारियों को भेजे गए निर्देशों में यह भी कहा गया है कि सभी महत्वपूर्ण और संवेदनशील स्थलों पर पुलिस की पेट्रोलिंग व पिकेटिंग आवश्यकतानुसार सुनिश्चित की जाये। अभिसूचना इकाई को भी सतर्क रूप से कार्य करने के निर्देश दिये गये है।
शासन द्वारा जारी निर्देशों में कहा गया है कि सभी संदिग्ध व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखी जाये तथा संदिग्ध व्यक्तियों की सूची को भी अद्यतन किया जाये। असामाजिक एवं गड़बड़ी पैदा करने वाले तत्वों के विरूद्ध कड़ी निरोधात्मक कार्यवाही के निर्देश दिये गये है। सभी सार्वजनिक स्थानों, सिनेमा हॉल, भीड़-भाड़ वाले स्थानों, मॉल, स्कूल, कॉलेज, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, पूजा स्थलों एवं अन्य संवेदनशील स्थलों आदि पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किये जायें तथा इसके लिये एंटी सेबोटाज टीम एवं बम निरोधक दस्ते के माध्यम से आवश्यकतानुसार चेकिंग कराने के भी निर्देश दिये गये है। इतना ही नहीं निर्देशों में कहा गया है कि सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी साथ ही शांति-व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सद्भाव बनाये रखने के लिये जिला-प्रशासन को जिम्मेदार बनाया गया है।

Responsive 2

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow