Responsive 2
Breaking News

डेंगु को लेकर प्रशासन जागा-150 में से 31 सैंपल एनएस1 पॉज़िटिव पाए गये

dm ghaziabad vimal kumar with cmo ajay aggrawal & health department officers
गाजियाबाद(1सितंबर2015)- रविवार को गाजियाबाद में एक महिला की डेंगु से मौत पर भले ही प्रशासन चुप्पी साधे बैठा रहा। लेकिन अपोज़िशन न्यूज़ डॉट कॉम द्वारा इस ख़बर को प्रसारित किये जाने के बाद शायद प्रशासन भी इस मामले पर गंभीर हो गया। सोमवार को ज़िलाधिकारी विमल कुमार ने स्वास्थ विभाग के अफसरों की बैठक ली।
सीएमओ अजेय अग्रवाल ने जिलाधिकारी के साथ बैठक के बाद मंगलवार को नगर निगम, जिला विधालय निरीक्षक और बेसिक शिक्षा अधिकारी को डेंगु को लेकर पत्र लिखे हैं। डॉ. अग्रवाल ने बीएसए और जिला विधालय निरीक्षक को पिछले वर्षों के अनुभव और वर्तमान स्थिति के आधार पर स्कूली बच्चों के डेंगु से बचाव के लिए सतर्क रहने की हिदायत जारी की है। साथ ही स्कूलों में फुल ड्रैस कोड लागू करने को कहा है। अजेय अग्रवाल ने डेंगु जैसी बीमारियों के पैदा होने की वजहों और उनकी रोकथाम के लिए जागरुक रहने की बात कहते हुए स्कूलों को आगाह किया है। इसके अलावा डॉ. अग्रवाल ने नगर निगम से कहा है कि जनता को जागरुक करने के लिए शहर के चौराहों पर स्क्रीन और एलईडी आदि की व्यवस्था की जाए। कुल मिलाकर डेंगु को लेकर गाजियाबाद प्रशासन ने अधिकारियों को सजग रहने की हिदायतें जारी कर दी हैं। क्योंकि डॉ. अग्रवाल के मुताबिक़ लैब में खून टैस्ट के लिए भेजे गये 151 नमूनों में से 31 एनएस1 पॉज़िटिव पाए गये हैं।

Responsive 2

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow