जाते जाते हामिद अंसारी खड़ा कर गये सवाल-मुस्लिमों की सुरक्षा पर चिंता ज़ाहिर की

hamid ansari on muslims security
hamid ansari on muslims security

नई दिल्ली (10 अगस्त 2017)- कई साल तक भारत के उपराष्ट्रपति रहे हामिद अंसारी ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिन में एक ऐसा सवाल खड़ा कर दिया है, जिसको लेकर सरकार के लिए ज़िम्मेदारी बढ़ती नज़र आ रही है। पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भीड़ द्वारा पीट कर मारे जाने की घटनाओं जैसी घटनाओं पर पूछे गये सवाल के जवाब में मुस्लिमों की सुरक्षा को लेकर चिंता ज़ाहिर की है।
हांलाकि भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की तरफ से देश के मुस्लिमों में असुरक्षा की भावना को लेकर दिया बयान बीजेपी के कुछ लीडरान को नागवार भी गुज़रा है। बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का मानना है कि दुनिया में भारत से अच्छा मुस्लिमों के लिए कोई देश नहीं हो सकता है और ना ही हिन्दू से अच्छा कोई दोस्त हो सकता है। दरअसल हामिद अंसारी ने राज्यसभा टेलीविज़न को दिए इंटरव्यू में पूछा गया था कि क्या हाल में भीड़ की तरफ से पीट-पीटकर मारने की घटना और गौरक्षकों की तरफ से की जा रही हिंसा ने देश के मुस्लिम समुदाय को भयभीत कर दिया है। जिसके जवाब में उन्होने मुस्लिमों की सुरक्षा को लेकर चिंता ज़ाहिर की थी। उधर बीजेपी का मानना है कि पूरी दुनिया में भारत के नागरिकों से ज़्यादा कोई सुरक्षित नहीं है। साथ ही भारत में मुसलमान जितने सुरक्षित हैं, दुनिया में कहीं भी नहीं हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *