क्षेत्र के विकास को मिलेगी प्राथमिकता और जनता के भरोसे पर खरा उतरूंगा:सीनू प्रधान

seenu pardhanगाजियाबाद (3 नवंबर2015)- हाल ही सम्पन्न पुए जिला पंचायत चुनाव में सभी उम्मीदवारों ने अपना दम कम लगाया, लेकिन जनता ने सिर्फ अपने भरोसे का उम्मीदवार ही चुना । जीतने वाले उम्मीदवारों की शपथ ग्रहण करने के साथ ही उम्मीदवारो की असल परीक्षा शुरू हो चुकी है ।
इसी गहमा गहमी के बीच अपोज़िशन न्यूज़ डॉट कॉम ने भी इलाके का जायज़ा लिया। हमारे संवाददाता मौ. नूरनैन और जुनैद पहुंचे गाजियाबाद जिला पंचायत क्षेत्र के वार्ड-11 के निर्दलीय प्रत्याशी यासीन उर्फ (सीनू) के कार्यालय और खबर ली उनकी जीत और राजनीतिक सफऱ की ।
यासीन ने हमें बताया कि उनका राजनैतिक सफर सन-1993 में पहली बार को-आपरेटिव सोसाइटी के डायरैक्टर के रुप मे शुरु हुआ । इसके बाद 1995 मे उन्हें हार का सामना करना पड़ा लेकिन 1995 में ही बीडीसी का निर्विरोध भी जीते। इसी दौरान ज्येष्ठ प्रमुख का चुनाव भी लड़ा और रिकार्ड मतों से विजयी हुए ।
यासीन उर्फ सीनू प्रधान से ये पूछे जाने पर कि उन्होने जनता के लिए क्या काम किया तो उन्होने बताया कि जनता और किसानो का मैं नुमाइंदा हूं । मैंने जनता के लिए खासकर किसानों के हित में काम किया है । किसानों के लिए खाद, पानी, बीज, समय पर मुहैय्या कराया है और जनता की बुनियादी जरुरतों को पूरा किया है । साथ ही भूमिअधिग्रहण में जिन किसानों की जमीन गई है उनको उचित मुआवजा दिलवाने का संघर्ष किया है ।
जब सीनू प्रधान से पूछा गया कि उनके चुनाव जीतने में किसका योगदान है । तो इस सवाल पर यासीन कहते हैं जनता ने हमें पूरा सम्मान दिया है, जनता के समर्थन और कार्यकर्ताओें के सहयोग से हमें ये जीत हासिल हुई है।
सीनू प्रधान से पूछा गया कि आगे विकास कार्य की क्या योजना है तो इस सवाल पर यासीन ने कहा कि सर्वप्रथम गांव से गांव और शहरों को जोड़ने वाले रास्तो का पक्का निर्माण कराना है। इसके अलावा शुद्ध पेयजल हेतु योजना और पानी की निकासी के लिए विशेष योजना है। सीनू प्रधान का मानना है कि यह प्रमुख समस्या है। साथ ही सरकारी स्कूलो को साफ, स्वच्छ, व सुन्दर, पढ़ाई का माहौल बनाने व मिडडे मील, ड्रैस, आदि का सुचारू प्रबन्ध करना भी जरूरी है ।
उनके मुताबिक क्षेत्र में 12 सरकारी स्कूल है जिनमें 4 प्राइमरी 8 प्राइमरी जू.हा. स्कूल हैं। अब उनका कहना है कि क्षेत्र में इंटर कालेज का निर्माण कराना है ।
यासीन उर्फ सीनू प्रधान का कहना है कि लोगों ने लालच, बाहुबल, धनबल, और जाति धर्म से उठकर हमें जिताया है । सीनू प्रधान का कहना है कि हम सांप्रदायिक्ता , भेदभाव आदि को खत्म करेंगे । और साथ ही छोटे मोटे झगड़ो का निस्तारण ग्राम स्तर पर ही हो जाए । साथ ही हम वृद्ध पेंशन , गरीब लड़कियों की शादी के लिए फण्ड व खासकर शिक्षा के लिए हम बेहतर प्रयास कर रहे हैं। सीनू प्रधान ने कहा है कि एक बार हम सभी क्षेत्रवासियो को धन्यनाद करते हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *