एड्स जागरूकता शिविर का आयोजन

mmg
गाजियाबाद (31 ऑक्टूबर 2015) जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से एमएमजी जिला चिकित्सालय में शुक्रवार को एड्स जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में प्राधिकरण के अधिकरी व डॉक्टर ने लोंगो की समस्याओं को सुना और उनका निराकरण भी किया ।
इस अवसर पर डॉ. राहुल वर्मा ने कहा दो लोंगो के बीच असुरक्षित यौन सम्बन्ध से ही नहीं बल्कि एचआईवी संक्रमित खून चढ़ाने से, संक्रमित इंजेक्शन के प्रयोग से तथा संक्रमित माता से गर्भ में पल रहे शिशु को भी एचआईवी का संक्रमण हो सकता है।
डॉ. मंजू यादव ने अपनी बात रखते हुए कहा एचआईवी संक्रमित व्यक्तियों की अस्पताल में मुफ्त जांच व मुफ्त दवाई भी दी जाती है। साथ ही ऐसे व्यक्ति जिनको एचआईवी संक्रमण होता है उनकी पहचान भी गुप्त रखी जाती है।
विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विकास श्रीवास्तव ने कहा किसी एचआईवी संक्रमित व्यक्ति को भी किसी आम नागरिक की तरह अधिकार प्राप्त है। अगर कोई भी व्यक्ति किसी संक्रमित व्यक्ति के साथ किसी भी प्रकार का भेद भाव करता है तो संक्रमित व्यक्ति को निःशुल्क विधिक सेवा उपलब्ध कराई जाती है। इस दौरान मुख्य रूप से मुकेश सैनी एडवोकेट, शहजाद अली, यामीन अंसारी आदि लोग उपस्थित रहे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *