Breaking News

उत्तर प्रदेश में आरटीआई में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त :हाफ़िज़ मौहम्मद उस्मान

hafiz usman samajwadi party
सहारनपुर/लखनऊ(2अगस्त2015)- उत्तर प्रदेश राज्य सूचना आयुक्त हाफिज मौहम्मद उस्मान का कहना है कि सूचना का अधिकार अधिनियम के अनुपालन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हाफिज़ उस्मान का कहना है कि अधिकारियों को चाहिए की अधिनियम के तहत मांगी गई सूचनाओं को समय से उपलब्ध कराई जाएं। साथ ही उन्होने आर.टी.आई. आवेदिका कनीज बेगम के मामले में सूचना आयोग में सुनवाई भी की। उन्होंने सहारनपुर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के ख़िलाफ पारिवारिक पेंशन भुगतान में लापरवाही बरतने के कारण सख्त कार्रवाई की है। जिसके बाद सूचना आयोग के सख्त निर्देशों के अनुपालन में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और सहारनपुर के कोषागार द्वारा उसकी पेंशन की 3,19, 524 रुपये की बकाया रकम का भुगतान कर दिया गया है।
सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान के निर्देशों के अनुपालन में वादी कनीज बेगम को 1 जनवरी 2006 से छठे वेतनमान के आधार पर संशोधित पेंशन की धनराशि का भुगतान भी कोषागार द्वारा किया जा चुका है। मासिक पेंशन का भी भुगतान नियमित रूप से किया जा रहा है। सूचना आयोग द्वारा आर.टी.आई. आवेदिका कनीज बेगम के मामले का अब निस्तारण कर दिया गया है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *