Responsive 2
Breaking News

आईजी आलोक शर्मा और एसएसपी धर्मेंद्र यादव समेत कई को मिलेगा पुलिस अवार्ड

up police awards on 15 aug 2015
लखनऊ/मेरठ(14अगस्त2015)- पुलिस की वर्दी और बहादुरी का यूं तो पुराना और अटूट रिश्ता है। लेकिन बहादुरी के साथ साथ सूझबूझ और उस पर अवॉर्ड भी देखने को मिल जाए तो जांबाज़ सिपाही का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। देश की आज़ादी के 69वें जश्न के मौके पर उत्तर प्रदेश के 45 जांबाज़ो को कुछ इसी तरह की ख़ुशी में झूमने का मौक़ा मिलने वाला है और जिनमें अकेले मेरठ ज़ोन के 4 पुलिस अफसर हैं। उत्तर प्रदेश शासन द्वारा पुलिस महानिदेशक का प्रशंसा चिंन्ह अच्छे कामों और ड्यूटी निभाने वालो को दिया जाता है, जो कि स्वतंत्रता दिवस एवं गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिया जाता है। इस साल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मेरठ जोन में तैनात उल्लेखनीय एवं असाधारण कार्य करने वाले चार अधिकारियों को यह प्रशंसा चिन्ह दिया गया है।
आईजी ज़ोन मेंरठ कार्यालय द्वारा जारी एक रिलीज़ के मुताबिक़ आईजी मेरठ ज़ोन आलोक शर्मा को मेरठ जोन में साम्प्रदायिक स्थिति को संभालने और मेरठ के मोहल्ला तीरगरान एवं सहारनपुर के दंगों में त्वरित कार्यवाही तथा मुजफ्फरनगर में दंगों के बाद हालतों को सामान्य करने के प्रयासों के लिए यह प्रंशसा चिन्ह प्रदान किया गया है। इसके अलावा धर्मेन्द्र यादव, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जनपद गाजियाबाद को उनके द्वारा चलाये गये अभिनव प्रयोग ‘‘आपरेशन स्माइल’’ के लिये प्रंशसा चिन्ह प्रदान किया गया है। ‘‘आपरेशन स्माइल’’ में गुमशुदा बच्चों को उनके परिवार से मिलाने का जो कार्य धर्मेन्द्र यादव द्वारा प्रारम्भ किया गया था, उसे भारत सरकार द्वारा पूरे भारत वर्ष में चलाकर हजारो बच्चों को उनके परिजनों से मिलाया गया है। इसके अलावा हरिनारायण सिंह, तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जनपद मुजफ्फरनगर और मनोज कुमार झा, तत्कालीन अपर पुलिस अधीक्षक, प्रभारी एस.आई.सी. मुजफ्फरनगर को मुजफ्फरनगर में हुये दंगों के बाद हालातों को सामान्य बनाने और 500 से अधिक विवेचनाओं की जांच कर दोषियो को कानून के हवाले करने की कार्यवाही को पुलिस मुख्यालय द्वारा सराहा गया है। इस कार्य के लिए इन दोनो अधिकारियों को प्रंशसा चिन्ह दिया गया है। इस बार पूरे प्रदेश में कुल 45 अधिकारी/कर्मचारियों को यह प्रशंसा चिन्ह स्वतंत्रता दिवस-2015 के अवसर पर 15 अगस्त, 2015 को प्रदान किया जायेगा।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow