Breaking News

अब मोबाइल कोर्ट आपके द्वार-जनता के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की राहत

mobil court in ghaziabad
गाजियाबाद(3अगस्त2015)- अदालत से मुकदमों का भार कम करने, जनता को अदालत में चक्कर लगाने से मुक्ति और सुलभ न्याय दिलाने के लिए प्रदेश सरकार ने पहल की है। जिसके तहत अब अदालत ख़ुद आपके द्वार जाकर आपके मामले को समझेगी और उस पर न्याय करेगी। इस व्यवस्था को मोबाइल कोर्ट का नाम दिया गया है। मोबिल कोर्ट क शुरुआत सोमवार को गाजियाबाद में की गई है।
जिला विधिक प्राधिकरण के अध्यक्ष व जिला जज रविंद्रनाथ मिश्र सचिव कमरुज़्ज़मा और बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राम अवतार गुप्ता ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर सचल लोक अदालत को रवाना किया। इस अदात एक मजिस्ट्रेट व उनका स्टाफ तैनात रहेगा जो लोगों के द्वार पहुंचकर न्याय उपलब्ध कराएगा।
सचल अदालत से आम नागिरिकों को आसानी से मिल सकेगा इंसाफ:राम अवतार गुप्ता
ram avtar gupta president bar association
सचल अदालत के शुरु शुरु होने के मौके पर मौजूद गाजियाबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और सीनियर एडवोकेट राम अवतार गुप्ता ने इसे एक अच्छी पहल करार दिया। उन्होने कहा कि सचल लोक अदालत की मदद से जनमानस को आसानी से न्याय उपलब्ध हो सकेगा।
सचल लोक अदालत जनता के लिए अनमोल तोहफा: कुंवर अय्यूब अली
kunwar ayyub ali advocate
सचल लोक अदालत के शुरु होने पर क्राइम के जाने माने अधिवक्ता कुंवर अय्यूब अली का कहना है कि इस पहल से गरीब और आम लोगों को सुलभ न्याय मिलना आसान हो जाएगा साथ ही अदालत तक आने व जाने से भी उनको राहत मिलेगी। कुंवर अय्यूब अली का कहना है कि इस योजना से अदालतों में केसों की अधिकता से भी निजात मिलने की उम्मीद है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

1 Comment

  1. Virat Maurya

    इस्से उत्तर प्रदेश की जनता को कुछतो रहत मिलेगी

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *