अखिलेश यादव ने इन्जेक्टिबिल पोलियो वैक्सीन को लान्च किया

akhiles polio
लखनऊ (1दिसंबर2015)-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर इन्जेक्टिबिल पोलियो वैक्सीन को लान्च किया। इस पोलियो वैक्सीन लान्च के दौरान प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अरविन्द कुमार, बड़ी संख्या में स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक, पैरामेडिक्स, नवजात शिशु व माताएं मौजूद थे। यह पोलियो वैक्सीन अभी कुछ ही राज्यों में लान्च किया गया है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश को पोलियो मुक्त करने की सफलता का श्रेय तकनीकी रूप से सही रणनीति, लाखों कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम, प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के समग्र प्रयासों व उत्तर प्रदेश सरकार के दृढ़ संकल्प तथा जनता के सहयोग को जाता है।
उन्होने कहा कि पोलियोमुक्त उत्तर प्रदेश का सपना पिछली समाजवादी सरकार के दौरान नेता जी ने देखा था और तभी इसके उन्मूलन के गम्भीर प्रयास शुरू कर दिए गए थे। उस दौरान प्रदेश में पोलियो के मामलों में बहुत कमी सुनिश्चित कर ली गई थी। अब जबकि इस गम्भीर बीमारी से उत्तर प्रदेश में निजात मिल गई है, तो हमें यह प्रयास करने होंगे कि भविष्य में यह बीमारी अपना सिर न उठा सके।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *